एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल के दाम में फिर तेजी, डीजल के नहीं बढ़े रेट

सांकेतिक तस्वीर

देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 06 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 82.22 रुपये में बेचा जा रहा है, जबकि डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल के दाम में एक बार फिर तेजी दिखाई दे रही है. पेट्रोल के दाम में 06 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. हालांकि डीजल के दाम में दूसरे दिन भी कोई बदलाव नहीं देखा गया है. देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 06 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 82.22 रुपये में बेचा जा रहा है, जबकि डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

    पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से मुंबई के लोग सबसे ज्‍यादा परेशान दिखाई दे रहे हैं. मुंबई में पट्रोल का दाम 90 रुपये के करीब पहुंच चुका है. गुरुवार को मायानगरी में पेट्रोल 89.60 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जबकि डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. पिछले दो दिन की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल 89.54 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा था.

    पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों ने कोलकाता और चेन्‍नई के लोगों को भी परेशानी में डाला हुआ है. चेन्‍नई में पेट्रोल 85.48 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल 78.10 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में भी लगभग यही हाल है. कोलकाता में पेट्रोल 84.07 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जबकि डीजल 75.72 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है.

    इसे भी पढ़ें :-
    शराब पर टैक्स बढ़ाकर पेट्रोल-डीजल सस्ता करने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार
    नोएडा-गाजियाबाद में दिल्‍ली से सस्‍ता बिक रहा पेट्रोल, ये है कीमत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.