Home /News /business /

after amul now mother dairy also hikes its milk prices by rs 2 per litre nodvkj

Milk Price Hike: अमूल के बाद अब Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, 2 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

कंपनी ने बताया कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है.

कंपनी ने बताया कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है.

मदर डेयरी (Mother Dairy) का दूध खरीदना अब महंगा हो जाएगा. दरअसल, कंपनी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. नई दरें 6 मार्च से लागू होंगी. 

Milk Price Hike: अमूल (Amul) के बाद अब दूध कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. मदर डेयरी के अलग-अलग दूध के वैरिएंट में 2 रुपये तक की वृद्धि हुई है. अब मदर डेयरी का दूध (Mother Dairy Milk price) खरीदने पर ग्राहकों को दो रुपये और ज्यादा देने होंगे. नई दरें 6 मार्च, 2022 से लागू हो रही हैं.

दिल्ली-एनसीआर में दूध की सबसे ज्यादा सप्लाई करने वाली डेयरी कंपनी मदर डेयरी ने बताया कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है. मदर डेयरी ने अमूल की ओर से कीमतों में बढ़ोतरी के कुछ दिन बाद दाम बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे पहले अमूल ने देश भर में 1 मार्च, 2022 से दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिया था.

ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War Crisis : विदेश भेजने हैं पैसे तो SBI दे रहा आपको मौका, जानें पूरा प्रोसेस

नई कीमतें (रविवार, 6 मार्च) से होंगी लागू
मदर डेयरी के दूध की कीमतें बढ़ाने के बाद 6 मार्च से टोंड दूध (Mother Dairy Toned Milk Price) 49 रुपये प्रति लीटर मिलेगा जबकि पहले इसकी कीमत 47 रुपये थी. अब डबल टोंड दूध (Mother Dairy Double Toned Milk Price) 41 रुपये से बढ़कर 43 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से आएगा. फुल क्रीम दूध (Mother Dairy Full Cream Milk Price) की कीमत 57 रुपये से बढ़कर 59 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

इसी तरह मदर डेयरी के बूथ  पर मिलने वाले टोंड दूध (Mother Dairy Booth Milk Price) की कीमत 44 रुपये की जगह 46 रुपये प्रति लीटर होगी. वहीं, मदर डेयरी का गाय के दूध (Mother Dairy Cow Milk Price) की कीमत 49 रुपये से बढ़कर 51 रुपये हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- NSE खोज रहा नया बॉस, देगा 8 करोड़ से भी ज्‍यादा का पैकेज, Apply करने के लिए यह योग्‍यता जरूरी

बढ़ी कीमतों के बाद आधा लीटर सुपर-टी दूध की कीमत 26 रुपये की जगह 27 रुपये हो गई है. आधा लीटर की पैकिंग वाले फुल क्रीम दूध के लिए कीमत 30 रुपये, टोंड दूध के लिए 25 रुपये, डबल टोंड दूध के लिए 22 रुपये और गाय के दूध के लिए 26 रुपये होंगे.

Tags: Amul, Business news in hindi, Milk

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर