आठ दिन बाद ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल खत्म, सरकार ने दिया मांगों पर विचार का आश्वासन

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) के आह्वान पर 20 जुलाई को ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर चले गए थे. ट्रक ऑपरेटर डीजल कीमतों में कटौती की मांग कर रहे हैं.

भाषा
Updated: July 28, 2018, 9:58 AM IST
आठ दिन बाद ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल खत्म, सरकार ने दिया मांगों पर विचार का आश्वासन
प्रतीकात्मक फोटो
भाषा
Updated: July 28, 2018, 9:58 AM IST
ट्रक ऑपरेटरों की आठ दिन से चल रही हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गई.  सरकार ने ट्रक ऑपरेटरों की मांगों पर विचार का आश्वासन दिया है जिसके बाद उन्होंने हड़ताल वापस लेने की घोषणा की.

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) के आह्वान पर 20 जुलाई को ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर चले गए थे. ट्रक ऑपरेटर डीजल कीमतों में कटौती की मांग कर रहे हैं. एआईएमटीसी का दावा है कि उसे 93 लाख ट्रक ऑपरेटरों का समर्थन हासिल है.

सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्रालय और एआईएमटीसी ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि हड़ताल समाप्त हो गई है. ट्रांसपोर्टरों, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारियों के बीच मैराथन बैठक के बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया गया.

बयान में कहा गया है कि सरकार ने ट्रांसपोर्टरों की मांगों पर विचार और साथ ही सड़क परिवहन, राजमार्ग सचिव की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समिति गठित करने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया गया.

ट्रांसपोर्टरों की प्रमुख मांग है कि डीजल को जीएसटी के दायरे में लाकर इस पर केंद्र और राज्य सरकारों के कर कम किए जायें, जिससे इसकी कीमतों में कमी लाई जा सके. हालांकि, ट्रक हड़ताल से जरूरी सामान की ढुलाई को बाहर रखा गया था.

 
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...