अगले सप्ताह मोटी कमाई के लिए रहें तैयार! Nazara के बाद राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एक और कंपनी का आ रहा IPO

अगले सप्ताह आएगा Barbeque Nation का IPO

अगले सप्ताह आएगा Barbeque Nation का IPO

Barbeque Nation IPO: ऑनलाइन गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म नजारा टेक IPO (Nazara tech IPO)के बाद अब राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एक और कंपनी का आईपीओ आने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, कैजुअल डाइनिंग चेन बार्बेक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी (Barbeque Nation Hospitality) अगले सप्ताह शेयर मार्केट में दस्तक देने की तैयारी में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑनलाइन गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म नजारा टेक IPO (Nazara tech IPO)के बाद अब राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एक और कंपनी का आईपीओ आने वाला है. मर्चेंट बैंकिंग के सूत्रों ने कहा कि कैजुअल डाइनिंग चेन बार्बेक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी (Barbeque Nation Hospitality) अगले सप्ताह शेयर मार्केट में दस्तक देने की तैयारी में है. बार्बेक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी का IPO 24 मार्च को खुल रहा है. Barbeque Nation का IPO 26 मार्च को बंद होगा. Barbeque Nation का अगले सप्ताह आईपीओ आ सकता है. बता दें कि बेंगलुरु आधारित इस कंपनी में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की फर्म एल्केम कैपिटल (Alchemy Capital) और निजी इक्वीटी फर्म सीएक्स पार्टनर्स (CX partner's ) ने निवेश किया है.

जानें, Barbeque Nation IPO के बारे में? 

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि बार्बेक्यू नेशन IPO में 180 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. यानी कंपनी इस आईपीओ से 180 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. ऑफर-फॉर-सेल (OFS)के तहत 54,57,470 इक्विटी शेयर पेश किए जाएंगे. कंपनी ने टोटल बुक का 75 फीसदी क्वालीफायड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व रखा है. रिटेल इनवेस्टर्स के लिए 10 फीसदी और बाकी का 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए है. कंपनी ने 2 करोड़ रुपए के शेयर अपने कर्मचारियों को जारी किया है. एक लॉट 30 शेयरों का है. यानी निवेशकों को कम से कम 30 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी. इस आईपीओ का प्राइस बैंड 498-500 रुपये तय किया गया है. कंपनी ने पहले ही Xponentia Capital और Jubilant Foodworks से IPO प्लेसमेंट के जरिए 150 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

ये भी पढ़ें- क्यों 45 मिनट तक डाउन रहा WhatsApp, Facebook और Instagram? कंपनी ने जारी किया बयान
झुनझुनवाला के पास 2.05 प्रतिशत हिस्सेदारी

बता दें कि यह बार्बेक्यू नेशन सयाजी होटल्स, सयाजी हाउसकीपिंग सर्विसेज, कयूम धनानी, रावोफ धनानी और सुचित्रा धनानी द्वारा प्रमोटेड है. यह निजी इक्विटी फर्म सीएक्स पार्टनर्स द्वारा समर्थित है, जिसने 2013 में अपना पहला निवेश किया और फिर 2015 में भी निवेश किया. बार्बेक्यू नेशन में प्रमोटर्स की 60.24 प्रतिशत हिस्सेदारी है. सीएक्स पार्टनर्स की 33.79 प्रतिशत और राकेशन झुनझुनवाला की निवेश फर्म अल्केमी कैपिटल के पास 2.05 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें- 1 मिनट का वीडियो बनाएं और हर महीने 20 हजार रुपये से ज्यादा कमाएं! यहां मिल रहा मौका, जानें प्रोसेस



मुनाफे में है Barbeque Nation

कंपनी ने अपना पहला  Barbeque Nation रेस्तरां 2008 में खोला था. कंपनी देशभर के 77 शहरों में अब तक 147 रेस्तरां खोल चुकी है. दिसंबर 2020 तक तीन देशों में 6 आउटलेट्स थे. वित्त वर्ष 2020(FY20) में कंपनी का कुल परिचालन राजस्व 850.8 करोड़ रुपये था और वित्त वर्ष 17 से FY20 तक का CAGR 19.5 प्रतिशत था. बार्बेक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी ने पिछले साल फरवरी में IPO के लिए सेबी के पास आवेदन किया था और जुलाई 2020 में सेबी ने IPO की मंजूरी दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज