Power Earbuds Lite के बाद इस ईयरबड्स काे भारत में लॉन्च करने की तैयारी में Nokia

नोकिया 4 नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की भी योजना बना रही है

नोकिया 4 नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की भी योजना बना रही है

भारत में Power Earbuds Lite लॉन्च करने के बाद अब नाेकिया जल्द ही अपने दूसरे ईयरबड्स काे भी भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 5:46 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इस महीने भारत में लॉन्च हुए Power Earbuds Lite Earbuds के बाद नाेकिया अब जल्द ही नए ईयरबड्स काे भी लॉन्च करेगी. जानकारी के अनुसार ब्लूटूथ 5.1 फीचर से लेस ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (True Wireless Earbuds) हो सकते हैं. कंपनी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन सूत्र बताते है कि नए यरबड्स के लिए नाेकिया ने हाल ही में ब्यूराे ऑफ इंडियन स्टेंडर्ड (Bureau of Indian Standards) से T3110 नाम से सर्टिफिकेशन लिया है जिसके चलते यह बताया जा रहा है कि नाेकिया का भारत में लॉन्च हाेने वाला अगला ईयरबड्स हाे सकता है जाे ब्लूटूथ 5.1 फीचर से लेस हाेगा जिसे चीन के डाेंगगुआन काेप्पाे इलेक्ट्रॉनिक्स (DongGuan Koppo Electronics) ने बनाया है. नए नोकिया ईयरफोन एंटी नॉइस कैंसेलेशन (Active noise cancellation) फीचर के साथ आएंगे.


ऐसा है Power Earbuds Lite


भारत में  इसी महीने लॉन्च हुए नाेकिया के Power Earbuds Lite ईयरबड्स की बात करें तो कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.0 दिया गया है. इसे वॉटर रसिस्टेंट बताया गया है वही चार्जिंग केस में 600mAh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 30 घंटे का बैकअप देती है, इसके अलावा दोनों इयरबड में 50mAh की बैटरी है. कंपनी के अनुसार यह पांच घंटे का बैकअप देती है.साउंड के लिए 6mm के ऑडियो ड्राइवर्स दिए हैं. जिसकी कीमत 3599 रुपये है. दूसरी तरफ  HMD ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट सनमीत कोचर ने एक इंटरव्यू में कंपनी के साल 2021 के फोकस के बारे में बात की है, जिससे पता चला है कि कंपनी भारत में किफायती 5G फोन ला सकती है.


ये भी पढ़ें-  48 मेगापिक्सल कैमरा, 5 हजार mAh बैटरी के साथ सैमसंग लॉन्च करेगा 5G स्मार्टफोन Galaxy A32



इस साल चार नए 5G स्मार्टफोन लॉन्च 


नोकिया मोबाइल एचएमडी ग्लोबल आने वाले महीनों में ही नोकिया के 3 नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की भी योजना बना रही है. जिसमें नोकिया 1.4 पहला फोन हो सकता है, जिसके बाद नोकिया 6.3 / 6.4 और नोकिया 7.3 / 7.4 दो 5G स्मार्टफोन होंगे. भारत केवल नोकिया फोन के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार के रूप में मायने रखता है, बल्कि सोर्सिंग दृष्टिकोण से भी मायने रखेगा. HMD Global कंपनी भारत का एक्सपोर्ट हब के रूप में भी मूल्यांकन कर रही है. HMD वर्ष 2021 में कम से कम चार 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है. उनमें से दो 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च हो सकते हैं. इनमें से एक स्नैपड्रैगन 690 द्वारा संचालित किया जाएगा और दूसरा स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर का जिसकी कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर पुष्टि की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज