अपना शहर चुनें

States

अब इस बैंक ने भी सस्ता किया होम-कार और पर्सनल लोन, जानें नए रेट्स

लोन  EMI पर छूट
लोन EMI पर छूट

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के लोन सस्ता करने के बाद अब बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने भी एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) को 0.75 पर्सेंटेज प्वाइंट घटा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 9:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के लोन सस्ता करने के बाद अब बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने भी एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) को 0.75 पर्सेंटेज प्वाइंट घटा दिया है. इसके बाद यह दर 7.25% हो गयी है. नई ब्याज दरें एक अप्रैल से प्रभावी होगी. बैंक ने रीपो दर में रिजर्व बैंक की तरफ से हाल में की गई 0.75 पर्सेंटेज प्वाइंट की पूरी कटौती का लाभ ग्राहकों तक तुरंत पहुंचाने का कदम उठाया है.

बैंक ऑफ इंडिया का एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड लेंडिंग रेट रीपो रेट से जुड़ा हुआ है. रिजर्व बैंक ने 27 मार्च को रेपो रेट को 0.75 पर्सेंटेज प्वाइंट घटाकर 4.40 पर्सेंट कर दिया था. बैंक ऑफ इंडिया ने एक बयान में कहा कि एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड लेंडिंग रेट को 0.75 पर्सेंटेज प्वाइंट घटा दिया गया है. अब यह दर सालाना 7.25 प्रतिशत हो गई है. इस तरह हमने रिजर्व बैंक की तरफ से रीपो रेट में की गई हालिया कटौती का पूरा लाभ ग्राहकों को दिया है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: अब EPF अकाउंट से निकाल सकते हैं इतनी रकम, सरकार ने बदला नियम




0.25 पर्सेंटेज पॉइंट की कटौती की
बैंक ने एक महीने से लेकर एक साल तक की मच्योरिटी वाले लोन के लिए मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) में भी 0.25 पर्सेंटेज पॉइंट की कटौती की है. एक दिन के डेट के लिए एमसीएलआर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की गई है. इससे पहले रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को रिजर्व बैक की मौद्रिक नीति की घाषणा के कुछ ही घंटे के अंदर अपने रीपो और एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड लेंडिंग रेट में 0.75 पर्सेंट की कटौती करने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें: SBI के बाद इस सरकारी बैंक ने दिया तोहफा, ब्याज दरों में की बड़ी कटौती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज