होम /न्यूज /व्यवसाय /Paytm Share Price : 51 फीसदी की गिरावट के बाद पेटीएम में अब तेजी की संभावना, एनालिस्ट ने दी ये सलाह

Paytm Share Price : 51 फीसदी की गिरावट के बाद पेटीएम में अब तेजी की संभावना, एनालिस्ट ने दी ये सलाह

पेटीएम के शेयर आज मजबूत होकर बीएसई पर 662.65 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं.

पेटीएम के शेयर आज मजबूत होकर बीएसई पर 662.65 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं.

इस साल कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा लेकिन लोन कारोबार में मजबूत ग्रोथ रही और यह कई गुना बढ़ ग ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पेटीएम के शेयर आज मजबूत होकर बीएसई पर 662.65 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं.
रिपोर्ट के मुताबिक, अगली कुछ तिमाहियों में कंपनी का रेवेन्यू करीब 50 फीसदी उछल सकता है.
गोल्डमैन ने 1100 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ इसे खरीदने की रेटिंग दी है.

नई दिल्ली. शेयर बाजार में उथल-पुथल जारी है. बाजार में अस्थिरता बनी हुई है और रुपया लगातार नीचे गिरता जा रहा है. इसी बीच पेटीएम के शेयरों में इस साल 51 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. हालांकि गोल्डमैन साक्स (Goldman Sachs) ने इसमें निवेश की सलाह दी है. गोल्डमैन का आकलन है कि मौजूदा भाव पर निवेश कर 66 फीसदी मुनाफा कमाया जा सकता है. गोल्डमैन ने 1100 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ इसे Buy रेटिंग दी है.

बता दें कि पेटीएम (वन97 कम्यूनिकेशंस) के शेयर आज 27 सितंबर को मजबूत होकर बीएसई पर 662.65 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं. गोल्डमैन के मुताबिक पेटीएम का बिजनेस मॉडल मजबूत है और इसके शेयर अभी आकर्षक भाव पर हैं.

शेयरों पर दबाव लेकिन चिंता की बात नहीं : एनालिस्ट
इस साल कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा लेकिन लोन कारोबार में मजबूत ग्रोथ रही और यह कई गुना बढ़ गया. इसके अलावा पेटीएम के इनसाइडर्स के लिए जब लॉक इन नवंबर 2022 में समाप्त होगा तो पेटीएम के 86 फीसदी आउटस्टैंडिंग शेयरों की बिक्री हो सकेगी. इसके चलते पेटीएम के शेयरों पर दबाव दिख रहा है लेकिन गोल्डमैन के एनालिस्ट Manish Adukia के मुताबिक, यह कोई बड़ा चिंता की बात नहीं है.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stocks : इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को दिया 259 गुना का छप्परफाड़ रिटर्न, पैसे लगा मालामाल हुए निवेशक

वित्त वर्ष 25 तक मुनाफे की उम्मीद
22 सितंबर को गोल्डमैन द्वार जारी रिपोर्ट में एनालिस्ट मनीष ने अनुमान लगाया है कि कंपनी का वित्त वर्ष 2024-25 तक रेवेन्यू 5 फीसदी और एडजस्टेड ईबीआईटीडीए 24 फीसदी की दर से बढ़ सकता है. इस रिपोर्ट के मुताबिक अगली कुछ तिमाहियों में कंपनी का रेवेन्यू करीब 50 फीसदी उछल सकता है. एनालिस्ट के मुताबिक, अगले वित्त वर्ष 2023-24 में पहली बार कंपनी का एडजस्टेड ईबीआईटीडीए मुनाफे वाला हो सकता है और इसके बाद वित्त वर्ष 2024-25 में कंपनी मुनाफे में आ सकती है. वित्त वर्ष 2022 में 38.45 रुपये के प्रति शेयर नुकसान से वित्त वर्ष 2024-25 तक 2.98 रुपये के पॉजिटिव ईपीएस में पहुंचने की संभावना है.

कंपनी के बारे में
पेटीएम एक भारतीय ई-कॉमर्स पेमेंट सिस्टम है. इसे 2010 में स्थापित किया गया था. यह प्रारम्भ में मोबाइल और DTH रिचार्ज किया करती थी. कम्पनी का मुख्यालय नोएडा में है. यह अब बिजली के बिल, गैस बिल साथ ही साथ विभिन्न पोर्टलों की रिचार्जिंग और बिल भुगतान सेवा प्रदान करती है.

Tags: Paytm, Paytm Mobile Wallet, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma, Share market, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें