Home /News /business /

TECH MAHINDRA के मजबूत रिजल्ट के बाद स्टॉक में जोरदार तेजी, जानिए अब निवेश करें या बचें ?

TECH MAHINDRA के मजबूत रिजल्ट के बाद स्टॉक में जोरदार तेजी, जानिए अब निवेश करें या बचें ?

Tech Mahindra की डॉलर आय में सितंबर 2021 तिमाही के दौरान बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Tech Mahindra की डॉलर आय में सितंबर 2021 तिमाही के दौरान बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

टेक महिंद्रा (TECH MAHINDRA) का दूसरी तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफा सालाना आधार पर 26 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1338 करोड़ रुपये पर रहा है. यह पिछले साल के दूसरी तिमाही में 1064 करोड़ रुपये पर रहा था.

    मुंबई . टेक महिंद्रा (TECH MAHINDRA) ने कल सोमवार को कंपनी के Q2 के नतीजे जारी किए थे. कंपनी ने पिछले 10 साल के सबसे मजबूत नतीजे पेश किए. अच्छे नतीजों की असर आज मंगलवार को कंपनी के शेयरों में दिख रही है. टेक महिंद्रा के शेयर आज 5 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं.

    आंकड़ों पर नजर डालें तो दूसरी तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड मुनाफा सालाना आधार पर 26 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1338 करोड़ रुपये पर रहा है जो कि पिछले साल के दूसरी तिमाही में 1064 करोड़ रुपये पर रहा था. बता दें कि कंपनी के मुनाफे के 1,357 करोड़ रुपए पर रहने का अनुमान किया गया था. वहीं तिमाही आधार पर देखें तो इसी वित्त वर्ष की पिछली तिमाही में कंपनी को 1,357 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था.

    MORGAN STANLEY की TECH MAHINDRA पर राय
    MORGAN STANLEY ने TECH MAHINDRA पर ओवरवेट रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 1900 रुपये तय किया है. उनका कहना है कि दूसरी छमाही में अच्छी डील और Resilient Margin से कमाई में सुधार होगा. कंपनी द्वारा Capital Allocation में सुधार से आगे की री-रेटिंग बढ़िया रह सकती है.

    यह भी पढ़ें- Tech Mahindra का मुनाफा 26 फीसदी बढ़ा, शेयरधारकों को हर शेयर पर देगी 15 रुपये का स्‍पेशल डिविडेंड

    CLSA की TECH MAHINDRA पर राय
    CLSA ने TECH MAHINDRA पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 1600 रुपये से बढ़ाकर 1720 रुपये तय किया है. उनका कहना है कि दूसरी तिमाही के नतीजे अच्छे रहे जिसको पहली तिमाही के नतीजों से मोमेंटम मिला. इन्होंने इसका FY22/23 के लिए EPS अनुमान 1.4%/1.9% बढ़ाया. पिछले 3 महीनों में 35% की रैली के बावजूद इसका रिस्क रिवार्ड अनुकूल है.

    CITI की TECH MAHINDRA पर राय
    CITI ने TECH MAHINDRA पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 1655 रुपये से बढ़ाकर 1765 रुपये तय किया है. उनका कहना है कि कंपनी की FY23 में स्थिति अच्छी रहेगी. इन्होंने इसका FY22-24 के लिए EPS अनुमान 2-3% बढ़ाया है. इसके साथ ही उनका कहना है कि ये कंपनी इस सेक्टर की इनकी टॉप पिक्स में से एक बनी रहेगी.

    GOLDMAN SACHS की TECH MAHINDRA पर राय
    GOLDMAN SACHS ने TECH MAHINDRA पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 1447 रुपये तय किया है. उनका कहना है कि इसके नतीजे मजबूत रेवन्यू ग्रोथ के साथ अनुमान के मुताबिक रहे लेकिन Sustainable नहीं हैं. कंपनी इस तिमाही में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन कर सकती थी. इस तिमाही में मजबूत रेवन्यू ग्रोथ Pent-up Demand का कार्य है.

    Tags: Business news, IT sector, Profit and loss accounts, Share market, Stock return, Tech mahindra

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर