SBI-HUL में करार! रिटेलर्स को मिलेगी 50 हजार रुपये तक की पेपरलेस ओवरड्राफ्ट सुविधा

भारतीय स्टेट बैंक ने डिजिटिल पेमेंट और फाइनेंसिंग सॉल्‍यूशन के लिए हिंदुस्‍तान युनिलिवर के  साथ करार किया है.
भारतीय स्टेट बैंक ने डिजिटिल पेमेंट और फाइनेंसिंग सॉल्‍यूशन के लिए हिंदुस्‍तान युनिलिवर के साथ करार किया है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और हिंदुस्तान युनिलिवर लिमिटेड (HUL) ने डिजिटल पेमेंट सॉल्‍यूशन (Digital Payment Solution) के लिए करार किया है. इसके तहत एचयूएल के रिटेलर्स (Retailers) को डिजिटल पेमेंट और फाइनेंसिंग सॉल्‍यूशन उपलब्‍ध कराया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 11:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और हिंदुस्तान युनिलिवर लिमिटेड (HUL) के बीच डिजिटल पेमेंट सॉल्‍यूशन (Digital Payment Solution) को लेकर एक समझौता हुआ है. इसके तहत एचयूएल के खुदरा विक्रेताओं (Retailers) को डिजिटल पेमेंट और फाइनेंसिंग सॉल्यूशन उपलब्ध कराकर उनकी जरूरतों को पूरा किया जाएगा. इस समझौते से छोटे-छोटे शहरों में भी एचयूएल के खुदरा विक्रेताओं और ग्राहकों के लिए डिजिटल सॉल्यूशन मिलेंगे. समझौते के तहत बैंक कंपनी के विक्रेताओं को 50 हजार रुपये तक की इंस्टैंट पेपरलेस ओवरड्राफ्ट (Paperless Overdraft) की सुविधा और डिस्ट्रीब्यूटर्स को फाइनेंसिंग सोल्यूशन उपलब्‍ध कराएगा.

छोटे शहरों में भी ग्राहक कर सकेंगे डिजिटल पेमेंट
एसबीआई छोटे शहरों में एचयूएल टचप्‍वाइंट्स पर अपनी प्‍वाइंट ऑफ सेल (POS) मशीन इंस्‍टॉल करेगा. इसके अलावा एसबीआई एचयूएल के रिटेलर्स को यूपीआई (UPI) आधारित सॉल्यूशन उपलब्ध कराएगा, जिससे वे अपने डीलर्स को बिना रुकावट सुरक्षित कैशलेस पेमेंट कर सकें. इसके लिए उन्हें एचयूएल के रिटेलर ऐप्लीकेशन शिखर का इस्तेमाल करना होगा. बैंक एचयूएल के कर्मचारियों को कॉरपोरेट सैलरी पैकेज का ऑप्शन भी देगा. इसे एसबीआई की माइक्रोसाइट के जरिये पेश किया जाएगा, जो कंपनी के इंटरानेट पर होगी.

ये भी पढ़ें- अब इंश्‍योरेंस पॉलिसी खरीदने वाले ग्राहक घर बैठे करा सकेंगे Video KYC, जानें पूरी प्रक्रिया
'एसबीआई आखिरी ग्राहक के लिए करता है काम'


देश के सबसे बड़े कर्जदाता एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि एचयूएल के साथ यह करार बैंक के शेयरधारकों को कंप्रेहेंसिव और कस्टमाइज्ड शॉपिंग का अनुभव उपलब्‍ध कराएगा. एसबीआई हमेशा से आखिरी ग्राहक के लिए काम करता रहा है. एसबीआई को एचयूएल ग्राहकों, विक्रेताओं, डीलरों और कर्मचारियों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी मजबूत ब्रांच चेन और डिजिटल सॉल्यूशंस का फायदा लेने का मौका उपलब्‍ध करा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज