होम /न्यूज /व्यवसाय /

IPO News: एग्रो-केमिकल कंपनी जीएसपी क्रॉप साइंस लाएगी आईपीओ, ₹500 करोड़ जुटाने की है तैयारी

IPO News: एग्रो-केमिकल कंपनी जीएसपी क्रॉप साइंस लाएगी आईपीओ, ₹500 करोड़ जुटाने की है तैयारी

विस्तार योजना पर रकम खर्च करने की योजना

विस्तार योजना पर रकम खर्च करने की योजना

GSP Crop Science IPO: एग्रो-केमिकल कंपनी जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड (GSP Crop Science) अगले साल अपना आईपीओ लॉन्च करने जा रही है.

नई दिल्ली. इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) के जरिए कमाई करने वाले निवेशकों के लिए पिछले साल की तरह यह साल भी बेहद खास होने वाला है. एक के बाद कई कंपनियां अपना आईपीओ (IPO) ला रही हैं. इसी कड़ी में एग्रो-केमिकल कंपनी जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड (GSP Crop Science) अगले साल अपना आईपीओ लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भावेश शाह ने बताया कि कंपनी आईपीओ के ज़रिए 500 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है.

शाह ने कहा कि कंपनी को अपने बिजनेस के विस्तार के लिए फंड की जरूरत है. वह जल्द ही मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल करने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़ें- IPO Market : 18 साल बाद फिर टाटा ग्रुप की कंपनी लाएगी आईपीओ! किस सेक्‍टर को होगा सबसे ज्‍यादा फायदा?

विस्तार योजना पर रकम खर्च करने की योजना

कंपनी दाहेज (गुजरात) में नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करना और एक नई प्रोडक्शन लाइन स्थापित करना चाहती है. शाह ने बताया कि आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल इसके लिए किया जाएगा. कंपनी के होल-टाइम डायरेक्टर तीर्थ शाह ने कहा कि पिछले कुछ सालों में कंपनी के फाइनेंशियल प्रदर्शन में सुधार हुआ है और अपने विस्तार योजनाओं के लिए कंपनी आईपीओ लाने के बारे में विचार कर रही है.

1985 में हुई थी कंपनी की शुरुआत

अहमदाबाद बेस्ड जीएसपी क्रॉप साइंस कंपनी की शुरुआत 1985 में हुई थी. यह कंपनी टेक्नोलॉजी ग्रेड इनग्रेडिएंट्स बनाती है और कीटनाशकों, जड़ी-बूटियों, इंटरमीडिएट्स, बायोपेस्टिसाइड्स, सीड-ट्रीटमेंट केमिकल और पब्लिक हेल्थ प्रोडक्ट तैयार करती है. पीटीआई से बात करते हुए भावेश शाह ने कहा, “हम आईपीओ के शुरुआती दौर में हैं. आईपीओ के जरिए करीब 500 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे.”

Tags: IPO

अगली ख़बर