• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आईपीओ से पहले OYO का फैसला, ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल बढ़ाने का किया ऐलान

आईपीओ से पहले OYO का फैसला, ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल बढ़ाने का किया ऐलान

किराये पर होटल रूम उपलब्ध करवाने वाली कंपनी है ओयो

किराये पर होटल रूम उपलब्ध करवाने वाली कंपनी है ओयो

ओयो (Oyo) ने अपनी ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल (Authorised Share Capital) को 1.17 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये कर दिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. हॉस्पेटिलिटी सेक्टर की कंपनी ओयो (Oyo) इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी कर रही है. इस बीच कंपनी ने अपनी ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल (Authorised Share Capital) को 1.17 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये कर दिया है. ओयो का परिचालन करने वाली ऑरैवल स्टेज प्राइवेट लि. ने ओयो की ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है. कंपनी ने एक रेगुलेटरी इनफॉर्मेशन में यह कहा है.

    मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि ओयो आईपीओ के लिए दस्तावेज अगले कुछ माह में जमा कराएगी. कंपनी पंजीयक को दी गई सूचना के अनुसार, ऑरैवल स्टेज की एक सितंबर को हुई असाधारण आम बैठक में ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल को बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

    ये भी पढ़ें- Pm Kisan: 2 करोड़ किसानों की अटक गई है 2000 रुपये की किस्त, जानें क्या है कारण और कब तक आएगा पैसा

    बता दें कि ऑथराइज्ड शेयर कैपिटल वह अधिकतम राशि होती है, जो एक कंपनी को किसी भी समय जारी करने की अनुमति होती है. ओयो ने कहा कि उसकी अधिकृत शेयर पूंजी 1,17,80,010 रुपये से बढ़कर 9,01,13,59,300 रुपये हो गई है. इस बारे में कंपनी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है.

    ये भी पढ़ें- Ganpati Mahotsav Special Trains: रेलवे का बड़ा ऐलान, गणपत‍ि महोत्‍सव के मद्देनजर चलेंगी 261 गणपत‍ि स्‍पेशल ट्रेनें

    आईपीओ से पहले Microsoft ने किया 50 लाख डॉलर का निवेश
    हाल ही में दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन (Microsoft Corporation) ने ओयो में 50 लाख डॉलर (करीब 37 करोड़ रुपये) का निवेश किया है. यह निवेश इक्विटी शेयरों और अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय संचयी (Variable Cumulative) तरजीही शेयरों के निजी आवंटन के जरिए किया गया है. कंपनी ने एक रेगुलेटरी इनफॉर्मेशन में यह जानकारी दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज