Home /News /business /

aims 20 percent share in credit cards in 3 years axis bank official nodvkj

क्रेडिट कार्ड के कारोबार को बढ़ाएगा Axis बैंक, 20% की हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य

एक्सिस बैंक (Axis Bank)

एक्सिस बैंक (Axis Bank)

प्राइवेट सेक्टर के चौथे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने 2021-22 की मार्च तिमाही में सर्वाधिक 11 लाख क्रेडिट कार्ड जारी किए.

नई दिल्ली. भारत में डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) के इस्तेमाल में इजाफा हुआ है. देश के बड़े शहरों के साथ-साथ छोटे शहरों में भी क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का चलन बढ़ा है. इस बीच प्राइवेट सेक्टर के चौथे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) को ग्रोथ के लिए अपने मौजूदा संसाधनों का उपयोग करने और क्रेडिट कार्ड कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए मजबूत पार्टनरशिप की रणनीति का लाभ मिलने लगा है. मार्च तिमाही में बैंक ने सबसे अधिक क्रेडिट कार्ड ग्राहक बनाए हैं. बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी.

एक्सिस बैंक के प्रेसिडेंट और हेड (कार्ड्स एंड पेमेंट्स) संजीव मोघे ने कहा कि इस ग्रोथ से उत्साहित बैंक मध्यम अवधि में क्रेडिट कार्ड बाजार के पांचवें हिस्से को हासिल करने का प्रयास करेगा. मोघे ने कहा कि आगे जाकर सिटी बैंक के उपभोक्ता कारोबार का वह खुद में विलय करेगा और क्वालिटी सेवाएं बरकरार रहेंगी.

ये भी पढ़ें- Axis Bank के ग्राहकों को झटका, सेविंग अकाउंट में मिनिमम बैलेंस सहित सर्विस चार्ज में हुई बढ़ोतरी

एक्सिस बैंक ने मार्च तिमाही में सर्वाधिक 11 लाख क्रेडिट कार्ड जारी किए
एक्सिस बैंक ने 2021-22 की मार्च तिमाही में सर्वाधिक 11 लाख क्रेडिट कार्ड जारी किए. उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि हम हर तिमाही में 10 लाख क्रेडिट कार्ड का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. अर्थव्यवस्था स्थिर रहती है तो इसमें और वृद्धि भी हो सकती है. क्रेडिट कार्ड ग्राहकों का औसत खर्च बढ़ गया है और बैंक के पार्टनरशिप वाले कारोबार के भी अच्छे परिणाम मिल रहे हैं.’’

ये भी पढ़ें- Axis और Canara बैंक ने भी FD की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, चेक करें लेटेस्ट रेट

हाल ही में स्पाइसजेट और एक्सिस बैंक ने लॉन्च किया है को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड
हाल ही में विमानन कंपनी स्पाइसजेट और प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने इन ‘को-ब्रांडेड’ क्रेडिट कार्ड्स को पेश किया है. यह कार्ड दो वैरिएंट्स- स्पाइसजेट एक्सिस बैंक वॉयेज और स्पाइसजेट एक्सिस बैंक वॉयेज ब्लैक में उपलब्ध है. इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट आउटलेट या ऑनलाइन वेबसाइट पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जो वीजा (Visa) कार्ड स्वीकार करते हैं.

Tags: Axis bank, Credit card

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर