AirAsia ने शुरू की खास सर्विस, अब आपके घर से ले जाएगी सामान, इन शहरों में रहने वाले उठा सकेंगे फायदा

AirAsia ने शुरू की खास सर्विस, अब आपके घर से ले जाएगी सामान, इन शहरों में रहने वाले उठा सकेंगे फायदा
AirAsia ने शुरू की खास सर्विस, अब आपके घर से ले जाएगी लगेज

कोरोना वायरस की मार से जहां एविएशन सेक्टर को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, उस समय एयर लाइन कंपनी एयर एशिया (AirAsia) ने अपने यात्रियों के लिए डोर टू डोर बैगेज सर्विस (door-to-door baggage) शुरू की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की मार से जहां एविएशन सेक्टर को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, उस समय एयर लाइन कंपनी एयर एशिया (AirAsia) ने अपने यात्रियों के लिए डोर टू डोर बैगेज सर्विस (door-to-door baggage) शुरू की है. कंपनी ने इस सर्विस का नाम फ्लाईपॉर्टर (FlyPorter) सर्विस रखा है. पहले चरण में यह सर्विस दिल्ली, बेंगलुरू और हैदराबाद में शुरू की जाएगी. इसमें लगने वाली 500 रुपये से शुरुआत होगी. यह एक बार का है. यानी आप घर से एयर पोर्ट या एयरपोर्ट से घर की डिलीवरी करा सकते हैं. इस सर्विस को जल्द ही मुंबई में भी शुरू किया जाएगा.

उड़ान शुरू होने के 24 घंटे पहले से यात्री इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. इसमें एक खासयित ये भी है कि सामान और कंटेनर के लिए 5000 रुपये प्रति सामान इंश्योरेंस भी शामिल है. इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको flyporter.carterporter.in वेबसाइट पर विजिट करना होगा या फिर +91 63668 35588 नंबर पर संपर्क करना होगा. इस सर्विस के तहत एयर लाइन कंपनी अपने यात्रियों का सामना दरवाजे से उठाएगी और जहां पर यात्री को उतरना होगा, उसे पते पर पहुंचा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- चीनी सामानों को बहिष्कार से बचने के लिए कर रहा है ये चालाकी, ऐसे बचें आप?



कंपनी के चीफ कमर्शियल ऑफिसर (Chief Commercial Officer) अंकुर गर्ग (Ankur Garg) ने कहा हमने फ्लाईपॉर्टर सर्विस लॉन्च की है, जो कि इस इंडस्ट्री की पहली सर्विस है. जिसमें यात्रियों का सामान दरवाजे से लेकर उनकी घर तक पहुंचाया जाएगा. हमारा मकसद है कि यात्रियों का सामान उनके बिना किसी परेशानी के दरवाजे तक पहुंचाया जाए.
ये भी पढ़ें:- कोरोना के बीच अमेरिका में आया नया संकट! इस वजह से हुई सिक्कों की कमी

एयरलाइन ने अपने जारी किए गए बयान में कहा है कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिग समेत सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. सभी बैगों को गोदाम में कीटाणु रहित (disinfected) और सामान की डबल स्तर की पैकिंग की जाएगी. एक कर्मचारी इन सामानों की नियमित रूप से स्क्रीनिंग करेंगे. जिस गाड़ी से सामान पहुंचाया जाएगा उसे नियमित रूप से कीटाणु रहित (disinfected ) किया जाएगा और डिलीवरी देने वाला कर्मचारी पूरी तरह से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading