• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Air India ने शुरू कीं कई नई अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें, चेक करें फ्लाइट्स शेड्यूल और एयर टिकट की कीमतें

Air India ने शुरू कीं कई नई अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें, चेक करें फ्लाइट्स शेड्यूल और एयर टिकट की कीमतें

Air India आज से नई इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू कर रही है.

Air India आज से नई इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू कर रही है.

एयर इंडिया (Air India) ने आज से हर सोमवार और बृहस्‍पतिवार को बेंगलुरु (Bengaluru) से तिरुअनंतपुरम (Thiruvananthapuram) होते हुए माले (Male) के लिए उड़ान शुरू कर दी है. इसके अलावा दिल्‍ली और मुंबई से भी कुछ इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू की हैं.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइंस एयर इंडिया (Air India) ने मालदीव और मलेशिया (Maldives & Malaysia) के लिए नई अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है. मलेशिया की फ्लाइट्स एयर इंडिया के स्‍वामित्‍व वाली एयरलाइंस एयर इंडिया एक्‍सप्रेस (Air India Express) संचालित करेगी. इसके अलावा एयर इंडिया वंदेभारत अभियान (Vande Bharat Mission) के तहत 28 जुलाई 2021 से मालदीव के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट्स ऑपरेट कर रही है.

    दिल्‍ली और मुंबई से भी उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स
    एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की फ्लाइट्स मुंबई से माले (Mumbai to Male) के लिए नॉन-स्‍टॉप और दिल्‍ली (Delhi) से मुंबई होते हुए माले के लिए उड़ान भरेंगी. ये उड़ान हर बुधवार और शनिवार को होंगी. इसके अलावा एयर इंडिया आज यानी 29 जुलाई 2021 से हर बृहस्‍पतिवार और सोमवार को बेंगलुरु (Bengaluru) से तिरुअनंतपुरम (Thiruvananthapuram) होते हुए माले (Male) की फ्लाइट्स भी ऑपरेट करेगी. साथ ही एयर इंडिया एक्‍सप्रेस ने अगस्‍त 2021 से भारत और कुआलालंपुर के बीच इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने का ऐलान किया है.

    ये भी पढ़ें- देश में बंद होंगे 25 साल पुराने बिजलीघर! 37750 करोड़ की होगी बचत, घाटे में चल रहीं DISCOM को मिलेगी बड़ी राहत

    इंटरनेशनल फ्लाइट्स की कितनी होगी कीमत
    मुंबई और माले के बीच इकोनॉमी क्‍लास की एयर टिकट की कीमत (Air Ticket Prices) 16,953 रुपये तय की गई है. वहीं, बिजनेस क्‍लास की एयर टिकट का प्राइस 53,334 रुपये रखा गया है. इसके अलावा मलेशिया की इंटरनेशनल फ्लाइट्स में हैदराबाद और कुआलालंपुर (Kuala Lumpur) के बीच एयर टिकट की शुरुआती कीमत 23,243 रुपये निर्धारित की गई है. ये उड़ान अगस्‍त 2021 से शुरू हो जाएंगी. बता दें कि कोरोना संकट के कारण 23 मार्च 2020 से इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विसेस निलंबित चल रही हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने मई 2020 से वंदेभारत मिशन के तहत स्‍पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स को उड़ान भरने की अनुमति दे दी थी. इसके बाद जुलाई 2020 से एयर बबल व्‍यवस्‍था (Air Bubble) के तहत चुनिंदा देशों के लिए भी फ्लाइट्स को मंजूरी दी गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन