अपना शहर चुनें

States

उड़ान भरती रहेगी सरकारी एयरलाइन Air India, बंद होने की अफवाहें आधारहीन- CMD

एअर इंडिया भरती रहेगी  उड़ान
एअर इंडिया भरती रहेगी उड़ान

एअर इंडिया (Air India) उड़ान भरती रहेगी और परिचालन का विस्तार भी करेगी. सरकार ने एअर इंडिया के विनिवेश का फैसला किया हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया (Air India) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (CMD) अश्वनि लोहानी ने शनिवार को कहा कि कंपनी के बंद होने को लेकर अफवाहें पूरी तरह आधारहीन हैं. एअर इंडिया उड़ान भरती रहेगी और परिचालन का विस्तार भी करेगी. सरकार ने एअर इंडिया के विनिवेश का फैसला किया हुआ है.

लोहानी ने ट्वीट किया, एअर इंडिया के बंद होने या परिचालन रोके जाने की अफवाहें आधारहीन हैं. एअर इंडिया उड़ान भरती रहेगी और परिचालन का विस्तार भी करेगी. यात्री हों या कॉरपोरेट या एजेंट, किसी को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है. एअर इंडिया अभी भी देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी है.

हालांकि, लोहानी ने कुछ ही सप्ताह पहले नागर विमानन मंत्रालय को भेजे पत्र में कहा था कि एअर इंडिया की वित्तीय स्थिति परिचालन जारी रखने के लिहाज से बेहद खस्ताहाल है. उन्होंने कहा था कि सरकार से लगातार जिस मदद की मांग की जा रही है, यदि वह नहीं मिली तो कंपनी को परिचालन बंद करना पड़ सकता है.



ये भी पढ़ें: Income Tax डिपार्टमेंट ने टैक्सपेयर्स को भेजा नए साल का कैलेंडर, मिलेंगे ये फायदे
नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी एअर इंडिया के परिचालन जारी रखने को लेकर शंका जता चुके हैं हालांकि, उन्होंने भी 31 दिसंबर को स्पष्ट किया कि विनिवेश हाने तक सरकारी विमानन कंपनी उड़ान भरती रहेगी. उन्होंने माना कि एअर इंडिया को रोजाना 20 से 26 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो रहा है.

एअर इंडिया को 2018- 19 में 8,556 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था और उसका कुल कर्ज 80,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. वर्ष 2018 में सरकार ने एअर इंडिया में 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव रखा था. इसके साथ प्रबंधन नियंत्रण सौंपने का भी प्रस्ताव था लेकिन इस प्रस्ताव के तहत बोली लगाने वाला कोई आगे नहीं आया.

इसके बाद सरकार ने इस साल फिर से एअर इंडिया के विनिवेश प्रक्रिया की शुरुआत की है. इस बार केन्द्र सरकार ने कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव किया है ताकि निवेशकों को आकर्षित किया जा सके.

ये भी पढ़ें:
सोने पर दीवानी हुई दुनिया! जा सकता है ₹44 हजार के पार, आपके पास पैसा बनाने का बेस्ट मौका...
PM-Kisan Yojana: सिर्फ इस CM के अड़ने से देश भर में लागू नहीं हो पाई मोदी सरकार की सबसे बड़ी स्कीम!
LIC की गारंटी पेंशन स्कीम: 5 लाख जमा कर, आजीवन होगी 8000 रुपए महीने की कमाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज