BSNL के बाद अब एअर इंडिया का हुआ बुरा हाल, सैलरी देने तक का नहीं है पैसा- रिपोर्ट

सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया के हालत बुरे होते जा रहे हैं. कंपनी की वित्तीय मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:20 AM IST
BSNL के बाद अब एअर इंडिया का हुआ बुरा हाल, सैलरी देने तक का नहीं है पैसा- रिपोर्ट
एअर इंडिया ने मई की सैलरी भी 10 दिन की देरी से दी थी.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:20 AM IST
सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया के हालत बुरे होते जा रहे हैं. कंपनी का वित्तीय संकट लगातार गहराता दिख रहा है. आपको बता दें कि एयर इंडिया के पास अभी 2,500 करोड़ रुपये हैं, जो वेंडरों के भुगतान और कुछ महीनों की सैलरी देने में खत्म हो जाएगा. एयर इंडिया हर महीने सैलरी पर 300 करोड़ रुपये खर्च करती है. अगर हालत ऐसे ही रहते हैं तो अक्टूबर के बाद कंपनी सैलरी भी नहीं दे पाएगी. इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक तेल कंपनियों, एयरपोर्ट ऑपरेटरों और अन्य वेंडर्स का बकाया चुकाने और कुछ महीनों की सैलरी देने में ये पैसे खर्च हो जाएंगे. कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने मई की सैलरी भी 10 दिन की देरी से दी थी.

बदलने वाला है सरकारी बैंक के कर्मचारियों के वेतन का ये नियम

BSNL जैसी हालत में एअर इंडिया 
एयर इंडिया अकेली सरकारी कंपनी नहीं है, जिसे एंप्लॉयीज को सैलरी देने में परेशानी हो रही है. खबरों के मुताबिक, बीएसएनएल लिमिटेड भी सैलरी देने की स्थिति में नहीं है. सरकार को एयरलाइन कंपनी की खराब वित्तीय स्थिति की जानकारी है. हालांकि, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने आगामी बजट जो 5 जुलाई को पेश होने वाला है कंपनी के लिए कोई मांग नहीं रखी है.

एअर इंडिया पर 9,000 करोड़ का कर्ज
एअर इंडिया को इस वित्त वर्ष में 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज का भुगतान शुरू करना है, लेकिन उसकी हालत ऐसी नहीं दिख रही है. इस साल कंपनी को जो कर्ज चुकाना था, उसमें से आधे का भुगतान वह अगले वित्त वर्ष के लिए टालने की कोशिश में है. कंपनी ने इस पर सरकार की मदद मांगी है. सरकार इस कंपनी में 100 पर्सेंट हिस्सेदारी निजी निवेशकों को बेचने की योजना बना रही है.

खुशखबरी! इन रुट्स पर चलेगी रेलवे की ड्रीम ट्रेन, हुआ ऐलान
Loading...

अंतरिम बजट में की थी ये मांग
लोकसभा चुनाव से पहले आए अंतरिम बजट में एयर इंडिया ऐसेट होल्डिंग्स लिमिटेड को पिछले वित्त वर्ष में 3,900 करोड़ रुपये दिए गए थे और इस वित्त वर्ष में उसे 29,000 करोड़ दिए जाएंगे. इस कंपनी को एयर इंडिया का 58,000 करोड़ का कर्ज ट्रांसफर किया गया है.

आम बजट 2019 की सही और सटीक खबरों के लिए न्यूज18 हिंदी पर आएं. वीडियो और खबरों  के लिए यहां क्लिक करें
First published: July 2, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...