लाइव टीवी

COVID-19: जानिए कोरोना के डर में एअर इंडिया क्रु से लोगों ने बनाई दूरी तो कंपनी ने क्या कहा?

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 9:09 PM IST
COVID-19: जानिए कोरोना के डर में एअर इंडिया क्रु से लोगों ने बनाई दूरी तो कंपनी ने क्या कहा?
एअर इंडिया

कुछ ऐसे में मामले सामने आए हैं जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रभावित इलाकों से वापस आए एअर इंडिया क्रु मेंबर्स (Air India Crew members) से लोग गलत बर्ताव कर रहे. इसको लेकर एअर इंडिया ने प्रशासन और लोगों से खास अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 9:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अलग-अलग देशों में फंसे भारतीय को वापस लाने वाले एअर इंडिया (Air India) क्रु मेंबर्स के लिए अपने आस-पास के लोगों ने परेशानियां खड़ी कर दी है. क्रु मेंबर्स की इन परेशानियों को लेकर एअर इंडिया ने प्रशासन और आम लोगों से एक अपील की है. साथ ही, सरकारी विमान कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के​ लिए कंपनी लगातार कई कदम उठा रही और क्रु मेंबर्स विशेष एहतियात बरत रहे हैं.

विदेशों में फंसे भारतीय को वापस ला रही एअर इंडिया
एअर इंडिया ने बताया कि कोरोना वायरस आउटब्रेक के बाद से ही विदेशों में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए सरकार के साथ मिलकर लगातार प्रयास कर रही है. वुहान से लेकर जापान, मिलान और रोम में फंसे लोगों को एअर इंडिया की फ्लाइट से वापस लाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: मैरियट ने कर्मचारियों को बिना पेमेंट छुट्टी पर भेजा, बॉस भी नहीं लेंगे सैलरी



सुरक्षा के हर इंतजाम कर रही कंपनी
इसके लिए एअर इंडिया ने हर तरह की सावधानी बरती है ताकि क्रु मेंबर्स से लेकर यात्रियों की सुरक्षा का बेहतर ख्याल रखा जा सके. एअर इंडिया की मेडिकल टीम ने क्रु मेंबर्स को विशेष गाइडलाइंस जारी किया है. कंपनी ने पूरी तरह से ये सुनिश्चित किया है कि पर्याप्त हैंड सेनिटाइजर, ग्लव्स और मास्क मुहैया कराया जाए.

क्रु मेंबर्स की मेडिकल चेकअप की जा रही
कोरोना वायरस प्रभावित शहरों से आए क्रु मेंबर्स को अपने घर पर क्वारेनटाइन में भेजा रहा है. साथ ही, उन्हें प्रोटोकॉल के तहत मेडिकल चेकअप के लिए भी भेजा रहा है. एयरक्राफ्ट के कॉकपिट में Hazmat Suits तक मुहैया कराय गया है ताकि संंक्रमण की जानकारी के वक्त इनका इस्तेमाल किया जा सके. एअर इंडिया ने कहा, 'ये सभी एहतियात और सुविधा मुहैया कराया जा रहा ताकि डॉक्टर्स, नर्स व अन्य एजेंसियों की तरह ही क्रु मेंबर्स अपनी ड्यूटी को पूरा करें.'



यह भी पढ़ें: COVID19: मास्क, सैनिटाइजर खरीदने के लिए 1,000 रुपये देगी ये सरकारी कंपनी

क्रु मेंबर्स के आस-पास के लोगों ने किया बुरा बर्ताव
लेकिन, कुछ जगहों पर क्रु मेंबर्स के करीबी, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और पड़ोसी कोरोना वायरस संक्रमण के डर से उनके साथ गलत बर्ताव कर रहे हैं. कुछ मामलों में पुलिस तक बुलाया गया है. कंपनी ने कहा कुछ लोग यह भूल जा रहे कि अपने फंसे करीबियों को वापस बुलान के लिए ये क्रु मेंबर्स लगातार मेहनत कर रहे हैं.

एअर इंडिया ने इस मामले पर चिंता जताते हुए लॉ एनफोर्समेंट एजेंसियों और आम लोगों से अपील की है कि वो क्रु मेंबर्स के सही बर्ताव करें. उनकी ​इज्जत करें और आम नागरिक की तरह ही पेश आएं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कैसे करें बैंकिंग और नोट को हैंडल, IBA ने बताए सेफ्टी टिप्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 9:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर