लाइव टीवी

30 अप्रैल तक नहीं बुक कर सकेंगे एअर इंडिया की टिकट, कंपनी ने दी ये जानकारी

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 12:37 AM IST
30 अप्रैल तक नहीं बुक कर सकेंगे एअर इंडिया की टिकट, कंपनी ने दी ये जानकारी
प्रति फ्लाइट कमोबेश 140 यात्रियों के हिसाब से यात्री जयपुर पहुंच रहे हैं.

देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद के फैसले को ध्यान में रखते हुए सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया (Air India) ने 30 अप्रैल तक टिकटों की बुकिंग को टाल दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2020, 12:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया (Air India) ने 30 अप्रैल तक अपने सभी डोमेस्टिक और अंतर्राष्ट्रीय टिकटों की बुकिंग बंद कर दी है. फिलहाल कंपनी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown in India) के बाद की स्थि​ति पर ध्यान दे रही है. एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हम 14 अप्रैल के बाद के फैसले पर नजर रखे हुए हैं.






सीविल एविएशन ने क्या कहा था?


इसके पहले गुरुवार को सीविल एविएशन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने कहा था कि 14 अप्रैल के बाद किसी भी तारीख के लिए विमान कंपनियों टिकटों की बिक्री शुरू कर सकती हैं. 25 मार्च को देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू हुआ था, जोकि 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: डोमिनोज और ITC मिलकर करेंगे रोजमर्रा की चीजों की होम डिलीवरी

पे कट को लेकर पाइलटों का विरोध
इस बीच शुक्रवार को एअर इंडिया के पाइलट यूनियन ने कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसदी की कटौती का विरोध किया है. यूनियन ने कहा, कंपनी का यह फैसला 'असमान' है. पाइलट यूनियन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस अपील का भी हवाल दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से कर्मचारियों की सैलरी नहीं काटी जाए.

एअर इंडिया CMD को लिखा लेटर
एअर इंडिया के पाइलटों ने कंपनी के CMD एक लेटर भी लिखा है. इसमें उन्होंने कहा, 'अलाउंस में 10 फीसदी कटौती करने के फैसले में निदेशकों ओर मैनेजमेंट एग्जीक्युटिव्स ने चालाकी से अपना आप को काफी हद तक बचा लिया है. उनके अलाउंस बेहद ही कम है. अलाउंस में यह कटौती असमान है और इसमें अस्वीकार करते हैं.'



यह भी पढ़ें: कोरोना संकट से लोगों को बचाने के लिए अब घर-घर पहुंचेगा सैनिटाइज्ड सिलिंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 11:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading