लाइव टीवी

Air India के कर्मचारियों की नौकरियों पर लटकी तलवार! जानिए क्या है वजह?

hindi.moneycontrol.com
Updated: October 18, 2019, 10:15 AM IST
Air India के कर्मचारियों की नौकरियों पर लटकी तलवार! जानिए क्या है वजह?
एयर इंडिया के कर्मचारियों की नौकरी की कोई गारंटी नहीं है

एयर इंडिया (Air India) के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, एयर इंडिया के कर्मचारियों (Air India Employees) की नौकरी की कोई गारंटी नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. एयर इंडिया (Air India) के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, एयर इंडिया के कर्मचारियों (Air India Employees) की नौकरी की कोई गारंटी नहीं है. एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को जानकारी दी है कि विनिवेश के एक साल के बाद उनकी नौकरियां जा सकती हैं. कर्मचारियों की नौकरी एक साल तक सुरक्षित है. विनिवेश के बाद छंटनी के अधिकार बदल सकते हैं. डील के बाद स्टाफ की नौकरी की गारंटी नहीं है.

स्टाफ को VRS यानी वॉलियंटरी रिटायरमेंट स्कीम (Voluntary Retirement Scheme) के जरिए निकाला जा सकता है. नए मालिक पर मेडिकल कॉस्ट का बोझ ना पड़े इसलिए स्टाफ को CGHS के दायरे में ना लाने की उम्मीद है. इसके लिए एक अलग ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम की संभावना है. ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस का प्रीमियम सरकार भर सकती है. पायलट्स को एरियर देने पर भी संकट के बादल हैं.

ये भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट के CEO का है ₹305 करोड़ का सैलरी पैकेज, इतना हुआ इंक्रीमेंट

एअर इंडिया को बेचने के रास्ते में एक बड़ी रुकावट सरकार दूर करने जा रही है. कंपनी को बेचने से पहले 58,000 करोड़ रुपये के इसके कर्ज को घटाकर आधे पर लाया जाएगा. सरकार ने गुरुवार को बॉन्ड्स के जरिए 7,985 करोड़ रुपये जुटाए. इस रकम का इस्तेमाल कंपनी का लोन चुकाने के लिए होगा. इसके लिए एअर इंडिया एसेट होल्डिंग्स (AIAHL) के एकाउंट में लोकल बॉन्ड्स के 7,000 करोड़ रुपये भी ट्रांसफर किए जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 9:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...