...तो क्या पूरी तरह Tata की हो जाएगी Air India! डील पर चल रहा है विचार, जल्द हो सकता है फैसला

...तो क्या पूरी तरह Tata की हो जाएगी Air India! डील पर चल रहा है विचार, जल्द हो सकता है फैसला
...तो क्या पूरी तरह Tata की हो जाएगी Air India! डील पर चल रहा है विचार

Air India को बेचने की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है. अब खबर आ रही है कि टाटा ग्रुप (Tata Group) ने एअर इंडिया का मूल्यांकन करना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक वह अपनी बोली लगा देगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 12:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Air India को बेचने की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है. अब खबर आ रही है कि टाटा ग्रुप (Tata Group) ने एअर इंडिया का मूल्यांकन करना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक वह अपनी बोली लगा देगा. एअर इंडिया के कुछ अधिकारियों ने टाइम्स ऑफ इंडिया ( TOI) से कहा कि जब तक मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती है, इस पर बात करना जल्दबाजी होगी. टाटा संस के प्रवक्ता ने कहा कि टाटा संस अभी इस प्रस्ताव का मूल्यांकन कर रहा है और उसके बाद ही सही वक्त आने पर बोली लगाएगा. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कंपनी की अभी ऐसी कोई योजना नहीं है कि वो कोई फाइनेंशियल पार्टनर लाए.

पुराने पंखे और AC बदलने का है मौका! यहां मिल रहा है 60% से ज्यादा का डिस्काउंट

एयर एशिया इंडिया और एअर इंडिया भी है संभव
एअर इंडिया के सही मूल्यांकन के लिए टाटा ग्रुप अभी लीगल फर्म और कंसल्टेंट्स के साथ बातचीत कर रहा है. TOI में छपी रिपोर्ट के अनुसार ये भी बातें हो रही हैं कि टाटा ग्रुप जल्द ही एयर एशिया इंडिया और एअर इंडिया का मर्जर कर सकता है. बता दें कि एयर एशिया इंडिया में टाटा संस की 51 फीसदी हिस्सेदारी है. यानी हो सकता है कि जल्द ही एअर  इंडिया मर्ज होकर सिर्फ एयर एशिया इंडिया कंपनी ही बचे.
ICICI Bank और SBI खाताधारक घर बैठे ऐसे पाए Form-16A, जानिए पूरा प्रोसेस



टाटा का एयर एशिया इंडिया के अलावा विस्तारा में भी है हिस्सा
हालांकि, टाटा ग्रुप के अधिकारियों ने ये बात साफ की है कि इस पर अभी कोई आधिकारिक चर्चा नहीं हुई है. बता दें कि एयर एशिया इंडिया के अलावा विस्तारा में भी टाटा ग्रुप की हिस्सेदारी है. विस्तारा में सिंगापुर एयरलाइंस की 49 फीसदी हिस्सेदारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज