Home /News /business /

air india hong kong covid 19 flights cancelled 3 passengers covid 19 positive jst

एअर इंडिया ने कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण हॉन्ग कॉन्ग की उड़ानों को किया रद्द

एअर इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग की उड़ानें की रद्द

एअर इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग की उड़ानें की रद्द

एअर इंडिया ने कहा है कि कम मांग और कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण हॉन्ग कॉन्ग की उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. हालांकि एक अधिकारी के अनुसार, हॉन्ग कॉन्ग ने एअर इंडिया के 3 यात्रियों के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. एअर इंडिया ने बताया है कि हॉन्ग कॉन्ग में कोविड-19 प्रतिबंधों और बेहद कम मांग होने के कारण वहां की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. विमानन कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि 19 और 23 अप्रैल को हॉन्ग जाने व आने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.

वहीं, एक सरकारी अधिकारी का कहना है कि हॉन्ग कॉन्ग ने एअर इंडिया के 3 यात्रियों के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद उड़ानों को 24 अप्रैल तक प्रतिबंधित कर दिया है. अधिकारी के अनुसार, दिल्ली व कोलकाता से आने सभी उड़ानों को 24 अप्रैल तक रोक दिया गया है. इससे इतर हॉन्ग कॉन्ग एयरपोर्ट पर उतरने वाले हर अतंराष्ट्रीय यात्री को कोविड-19 टेस्ट करवाना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें- महंगा हो सकता है हवाई सफर, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा ATF का दाम

इन लोगों को हॉन्ग कॉन्ग आने की अनुमति
हॉन्ग कॉन्ग सरकार के आदेश के अनुसार, भारत से उन लोगों को आने की अनुमति है जिन्होंने अधिकतम 48 घंटे पहले कोविड-19 टेस्ट करवाया हो और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई हो. गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय हब के रूप में खुद को स्थापित करने वाले हॉन्ग कॉन्ग ने 2020 से ही अपनी सीमाओं को बंद कर रखा है. वहां केवल कुछ चुनिंदा उड़ानों को जाने की अनुमति है और यात्रियों की संख्या की भी नाममात्र है.

अगले महीने से हटने वाला था प्रतिबंध
इससे पहले हॉन्ग कॉन्ग ने ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, भारत, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपीन्स, ब्रिटेन और यूएस से आने वाली उड़ानों से प्रतिबंध हटाने की योजना बनाई थी. यह आदेश अगले महीने से लागू होने वाला था. हालांकि, हॉन्ग कॉन्ग ने रेस्टोरेंट्स में डाइन इन की सुविधा शुरू कर दी हैं. नए आदेश के अनुसार, एक टेबल पर 4 लोग ही बैठ सकते हैं और डाइन इन रात 10 बजे तक खुला रहेगा. इसके अलावा जिम, म्यूज़ियम व सिनेमा हॉल दोबारा खोल दिए गए हैं लेकिन बार्स को अभी भी बंद रखा गया है.

ये भी पढ़ें- बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी! बैंक खुलने का समय बदला, काम पूरा करने के लिए मिलेगा एक्स्ट्रा टाइम

चीन में दोबारा पैर पसार रहा कोविड-19
गौरतलब है कि चीन में एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. बीते शुक्रवार को चीन में 3400 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए जिनमें वायरस के लक्षण दिखाई दिए. इसके अलावा 20,400 ऐसे केस थे जिनमें लक्षण नहीं नजर आए. इनमें से अधिकांश मामले शंघाई में दर्ज किए गए. शंघाई में लगभग 3200 सिम्पोटेमैटिक व 19872 एसिम्पोटेमैटिक कोविड-19 के मामले सामने आए.

Tags: Air india, COVID 19, Hong kong

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर