Air India कर्मचारियों को नहीं मिली जुलाई की सैलरी!

एयर इंडिया में सैलरी का संकट खड़ा हो गया है. कर्मचारियों को जुलाई की सैलरी अभी तक नहीं मिली है.

News18Hindi
Updated: August 11, 2018, 1:35 PM IST
Air India कर्मचारियों को नहीं मिली जुलाई की सैलरी!
Air India कर्मचारियों को नहीं मिली जुलाई की सैलरी!
News18Hindi
Updated: August 11, 2018, 1:35 PM IST
सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया में सैलरी का संकट खड़ा हो गया है. कर्मचारियों को जुलाई की सैलरी अभी तक नहीं मिली है. इसी बीच कंपनी ने कहा है कि वह अगले सप्ताह तक वेतन का भुगतान करने के लिए सभी प्रयास कर रही है.अपने कर्मचारियों को भेजे संदेश में उसने कहा है कि वेतन भुगतान में देरी उसके नियंत्रण से बाहर की वजह से है. यह लगातार पांचवां महीना है जब राष्ट्रीय विमानन कंपनी द्वारा कर्मचारियों को वेतन देने में विलंब हुआ है. आमतौर पर कंपनी महीने की 30 या 31 तारीख को वेतन का भुगतान कर देती है.

अप्रैल-मई-जून में भी सैलरी हुई थी लेट-इससे पहले मार्च, अप्रैल, मई और जून में भी एयर इंडिया समय पर वेतन नहीं दे पाई थी. एयर इंडिया के स्थायी कर्मचारियों की संख्या 11,000 से अधिक है.
भारी घाटे से जूझ रही सरकारी कंपनी एयरइंडिया को जल्‍द ही सरकार से 980 करोड़ की मदद मिलने वाली है. (ये भी पढ़ें-Jet Airways के मालिक ने मांगा माफी, कहा- 'मैं दोषी और शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं')

पिछले हफ्ते प्राइवेट एविएशन कंपनी पर भी वित्त संकट के कई सवाल खड़े हुए थे. कंपनी ने कर्मचारियों की सैलरी 25 फीसदी तक काटने का ऐलान किया था. हालांकि, कंपनी ने बाद में इन सभी खबरों का खंडन किया. इस पूरे मामले पर जेट एयरवेज के संस्थापक चेयरमैन नरेश गोयल ने कहा था कि उनके शेयरधारकों को इस समय पैसा गंवाना पड़ा है जिसकी वजह से वो अपने को दोषी और शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं. कंपनी का शेयर 5 जनवरी 2018 को 52 हफ्ते के उच्चस्तर 883.65 रुपए पर पहुंचा था. उस समय के बाद से शुक्रवार तक ये 70 फीसदी लुढ़क गया है.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर