होम /न्यूज /व्यवसाय /

एअर इंडिया पायलट स्वास्थ्य अधिकारियों के ‘बुरे’ व्यवहार से नाराज, उड़ान रोकने की दी धमकी

एअर इंडिया पायलट स्वास्थ्य अधिकारियों के ‘बुरे’ व्यवहार से नाराज, उड़ान रोकने की दी धमकी

Air India कर्मचारियों को तोहफा! हफ्ते में 3 दिन काम करके मिलेगी 60 फीसदी सैलरी

Air India कर्मचारियों को तोहफा! हफ्ते में 3 दिन काम करके मिलेगी 60 फीसदी सैलरी

दिल्ली एयरपोर्ट पर पायलटों ने स्वास्थ्य अधिकारियों के ​व्यवहार को ​अप्रिय बताया है. इस बाबत इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन ने कार्यकारी परिचालन निदेशक को पत्र लिखकर उड़ान बंद करने की चेतावनी दी है.

    नई दिल्ली. दिल्ली हवाईअड्डे (Delhi Airport) पर स्वास्थ्य अधिकारियों के विमान चालक दल के साथ ‘अप्रिय’ व्यवहार करने को लेकर एअर इंडिया (Air India) के एयरबस विमानों के पायलटों (Air India Pilots) ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य किसी भी उड़ान का परिचालन नहीं करने की चेतावनी दी है. एयरबस विमानों के पायलटों के संगठन इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (ICPA) ने रविवार को कहा कि यदि पायलटों के साथ इस तरह का ‘बुरा’ व्यवहार नहीं रुकता है जो उसके सदस्य अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर अन्य उड़ानों का परिचालन नहीं करेंगे.

    प्रोटोकॉल पर स्पष्टता की मांग की
    एअर इंडिया के कार्यकारी परिचालन निदेशक को लिखे पत्र में ICPA ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) या घरेलू उड़ानों का परिचालन करने वाले किसी पायलट के कोविड-19 से संक्रमित हो जाने की स्थिति में अपनाये जाने वाले प्रोटोकॉल को लेकर स्पष्टता जाहिर करने को कहा है.

    विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए एअर इंडिया वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें परिचालित कर रही है.

    यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जारी किए नए ITR फॉर्म्स, जानें क्या हुए बदलाव?

    पत्र में क्या कहा गया?
    पत्र में कहा गया है कि ‘‘जैसा आप जानते हैं कि दिल्ली-मॉस्को उड़ान के चालक दल के लिए 30 मई बहुत बुरा दिन रहा. उड़ान के एक पायलट को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया उसके बाद पूरे चालक दल को वहां पूरे दिन इंतजार करना पड़ा वह भी बिना किसी खाने या अल्पाहार के.’’

    सरकार के आदेश का पालन करने में विफल रहे स्वास्थ्य अधिकारी
    पत्र के मुताबिक ‘दिल्ली हवाईअड्डे पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारी सरकार के आदेश का पालन करने में असफल रहे. साथ ही वंदे भारत मिशन के चालक दल के साथ कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए उड़ान से पहले और बाद में जिस प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है, वे उसमें भी विफल रहे.’’

    ICPA ने पत्र में कहा कि चालक दल के साथ दिल्ली हवाईअड्डे पर अनुचित व्यवहार कर उन्हें परेशान किया जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसानों के ही खाते में आएंगे पैसेundefined

    Tags: Air india, Air India employees, Business news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर