Home /News /business /

Air India: सीनियर सिटिजंस को दिसंबर 2021 तक एयर टिकट में मिलेगी 50% छूट, चेक करें डिटेल्‍स

Air India: सीनियर सिटिजंस को दिसंबर 2021 तक एयर टिकट में मिलेगी 50% छूट, चेक करें डिटेल्‍स

Air India वरिष्‍ठ नागरिकों को किराये में भारी छूट दे रही है.

Air India वरिष्‍ठ नागरिकों को किराये में भारी छूट दे रही है.

एयर इंडिया (Air India) की वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए किराये में छूट की स्कीम (Senior citizen Concession) देश के सभी रूट पर लागू रहेगी. इसके लिए कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक करानी होगी. वरिष्‍ठ नागरिक के साथ यात्रा करने वाले बच्‍चों का पूरा किराया लगेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश की सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया सी‍नियर सिटिजंस को दिसंबर 2021 तक एयर टिकट पर बड़ी छूट (Air India Senior Citizen Concession) दे रही है. स्कीम के तहत अगर कोई सीनियर सिटिजन (Senior Citizens) एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा करेंगे तो उन्हें बेसिक फेयर (Basic Fare) में 50 फीसदी की छूट मिलेगी. एयर इंडिया की ये छूट देश के सभी रूट पर लागू रहेगी. इस योजना का फायदा उठाने के लिए सीनियर सिटिजन पैसेंजर को कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक (Pre-Booking) करानी होगी.

    सिर्फ घरेलू उड़ान पर मिलेगी छूट
    एयर इंडिया के मुताबिक, ये छूट 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के यात्रियों को घरेलू उड़ान पर ही मिलेगी. वहीं, इस छूट का फायदा केवल इकोनॉमी क्‍लास की टिकट बुकिंग पर ही मिलेगा. ऐसे में अगर सीनियर सिटिजन टिकट बुक करते है तो उन्हें मूल किराये का 50 फीसदी देना होगा. यह ऑफर टिकट जारी करने की तारीख से एक साल तक लागू रहेगा.

    ये भी पढ़ें- Oyo IPO: हॉस्पिटैलिटी कंपनी लाएगी 8430 करोड़ रुपये का पब्लिक ऑफर, SEBI को सौंपे दस्‍तावेज, जानें सबकुछ

    यात्रा के समय रखें जरूरी दस्तावेज
    सीनियर सिटिजन एयर इंडिया की फ्लाइट से जब भी यात्रा करें तो उनके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होने चाहिए. इनमें पहचान के लिए यात्री की जन्मतिथि वाला फोटो पहचान पत्र शामिल है. अगर यात्री के पास पहचान पत्र नहीं होगा तो उन्हें टिकट पर मिलने वाली छूट नहीं दी जाएगी यानी उन्‍हें पूरा किराया देना होगा. बता दें कि एयर इंडिया ने ये स्‍कीम दिसंबर 2020 में शुरू की थी.

    ये भी पढ़ें- PPF और सुकन्‍या समृद्धि योजना समेत सभी छोटी बचत योजनाओं पर दिसंबर तिमाही में नहीं बदलेगी ब्‍याज दर, चेक करें डिटेल्‍स

    छोटे बच्चों का लगेगा पूरा किराया
    एयर इंडिया की आधिकारिक साइट के मुताबिक, अगर सीनियर सि‍टिजन पैसेंजर के साथ कोई बच्चा यात्रा कर रहा है तो पैसेंजर को बच्चे के टिकट का पूरा किराया देना होगा. वहीं, आप एयर इंडिया के छूट पाने के सभी नियम http://www.airindia.in/senior-citizen-concession.htm वेबसाइट पर देख सकते हैं.

    Tags: Air india, Air India Flights, Air India Sale, Air Tickets, Airline News, Business news in hindi, Civil aviation sector, Domestic Flights, Flight fare, Senior Citizens

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर