Home /News /business /

एअर इंडिया की 100% हिस्सेदारी के साथ इन दो कंपनियों को भी बेचने के लिए सरकार ने मंगाई बोलियां

एअर इंडिया की 100% हिस्सेदारी के साथ इन दो कंपनियों को भी बेचने के लिए सरकार ने मंगाई बोलियां

सरकार, एअर इंडिया की 100% हिस्सेदारी बेच रही है.

सरकार, एअर इंडिया की 100% हिस्सेदारी बेच रही है.

सरकारी एविएशन कंपनी एअर इंडिया (Air India Sale) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार ने बोलियां मंगाई है. इसकी आखिरी तारीख 17 मार्च 2020 है. साथ ही, सरकार ने सब्सिडियरी कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस ( Air India Express) और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी AISATS को भी बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारी-भरकम कर्ज़ में दबी सरकारी एविएशन कंपनी एअर इंडिया (Air India Sale) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार ने बोलियां मंगाई हैं. इसकी आखिरी तारीख 17 मार्च 2020 है. साथ ही, सरकार ने सब्सिडियरी कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस ( Air India Express) और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी AISATS को भी बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की है. एअर इंडिया को बेचने के लिए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने हाल में ड्राफ्ट को मंजूरी दी है. गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता वाले जीओएम की बैठक में यह फैसला हुआ था.

    सरकार, एअर इंडिया की 100% हिस्सेदारी बेच रही है. पिछले साल 76% शेयर बेचने के लिए बोलियां मंगवाई थीं, लेकिन कोई खरीदार नहीं मिला. इसके बाद ट्रांजेक्शन एडवाइजर ईवाय ने बोली प्रक्रिया विफल रहने के कारणों पर रिपोर्ट तैयार की थी. रिपोर्ट के आधार पर इस बार शर्तों में बदलाव किया गया है.

    यह भी पढ़ें: अपने सेविंग अकाउंट पर पाएं FD जितना ब्याज, जानिए खाते से जुड़ी कई काम की बातें



    एअर इंडिया लंबे समय से घाटे में चल रही है. 2018-19 में 8,556.35 करोड़ रुपए का घाटा (प्रोविजनल) हुआ. एयरलाइन पर 50,000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कर्ज है. इसलिए सरकार एयर इंडिया को बेचना चाहती है. मार्च तक बिक्री प्रक्रिया पूरी करने की योजना है.

    आपको बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार की तरफ से कहा गया था कि संकट के दौर से गुजर रही एअर इंडिया को अगर कोई नया खरीदार नहीं मिला तो इसे बंद करना पड़ सकता है. छोटी-छोटी पूंजीगत व्यवस्था की मदद से इस एअर इंडिया का परिचालन जारी रखना मुश्किल हो रहा है.

    ये भी पढ़ें-बच्चे का आधार कार्ड बनवाने के लिए जरूरी हैं ये डॉक्युमेंट्स, स्कूल में एडमिशन में भी आएगा कामundefined

    Tags: Air india, Air India employees, Air India Sale, Business news in hindi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर