Alert! एअर इंडिया ने 30 जून तक कैंसिल की इस रूट पर जाने वाली सभी फ्लाइट्स

Alert! एअर इंडिया ने 30 जून तक कैंसिल की इस रूट पर जाने वाली सभी फ्लाइट्स
इन पदों में मैनेजर, ऑफिसर, ग्राहक एजेंट समेत कई पदों के लिए शामिल हैं.

एअर इंडिया (Air India) ने चीन को जाने वाली सभी फ्लाइट्स 30 जून तक कैंसिल कर दी हैं. इसकी वजह चीन में फैल रही खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस (Coronavirus) है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 8:37 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. एअर इंडिया (Air India) ने चीन को जाने वाली सभी फ्लाइट्स 30 जून तक कैंसिल कर दी हैं. इसकी वजह चीन में फैल रही खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस (Coronavirus) है. कोरोना वायरस का खतरा अब सिर्फ चीन पर ही नहीं, बल्कि दुनिया के दूसरे देशों पर भी मंडरा रहा है. इसी की वजह से सिर्फ भारत ने ही नहीं और भी कई देशों ने चीन के लिए आने-जाने वाली फ्लाइट्स रोक दी हैं. भारत में सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया कोरोना वायरस के खतरे के चलते चीन जाने वाली अपनी फ्लाइट्स पर 3 और महीनों के लिए रोक लगा दी है. यानी अब जून के आखिर तक एअर इंडिया की फ्लाइट्स चीन नहीं जाएंगी.

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि शंघाई और हांगकांग जाने वाली उड़ानें 30 जून तक रद्द कर दी गई हैं. बता दें कि एअर इंडिया और हांकांग के बीच हर रोज एक फ्लाइट जाती है, जबकि दिल्ली से शंघाई के बीच हफ्ते में 6 बार उड़ान मिलती है.

ये भी पढ़ें: होली पर घर जाने के लिए तत्काल ट्रेन टिकट बुक कराने से पहले जानें ये 10 नियम



चीनी कैरियर्स ने भी फ्लाइट्स की संख्या में कटौती की 



>> हांगकांग के फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफिक ने 20 मार्च, 2020 तक भारत आने वाली फ्लाइट्स की संख्या प्रति सप्ताह 49 से घटाकर 36 कर दी है. घटती ट्रैवल मांग के बीच फ्लाइट्स में हर रोज की जा रही कटौती इससे इतर है. चीनी कैरियर्स की बात करें तो शैंदोंग एयरलाइंस और एयर चाइना ने भारत आने वाली फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं. चाइना साउदर्न ने भी अपनी फ्लाइट्स की संख्या घटा दी है.

>> सिंगापुर एयरलाइंस और इसके क्षेत्रीय कैरियर सिल्कएयर ने भी 'अस्थायी तौर पर कोविड-19 के चलते घटती मांग के मद्देनजर अपने सभी नेटवर्क की सर्विसेज कम कर दी हैं.' इसी के चलते सिंगापुर एयरलाइंस की मुंबई फ्लाइट और सिल्कएयर की कोच्चि की फ्लाइट्स की संख्या भी मार्च में घटा दी गई है.

ये भी पढ़ें: पैसे जमा करने और खाते से जुड़ी SMS सर्विस के लिए SBI वसूलता है इतने रुपये!

>> कैंसिल की गई फ्लाइट्स की तो इनमे सिल्कएयर की सिंगापुर-कोच्चि (MI 462) और कोच्चि-सिंगापुर (MI 461) रूट की फ्लाइट्स को मार्च में 18 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है. सिंगापुर-मुंबई (SQ 426) की 7,14, 21, 28 और मुंबई-सिंगापुर (SQ 425) रूट की फ्लाइट्स को 8, 15, 22 और 29 मार्च के लिए कैंसिल कर दिया गया है.
First published: February 21, 2020, 8:22 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading