इन 50 हजार लोगों को Free में हवाई यात्रा का मौका दे रही AirAisa, ये है रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

इन 50 हजार लोगों को Free में हवाई यात्रा का मौका दे रही AirAisa, ये है रजिस्ट्रेशन प्रोसेस
एयरएशिया को 6 साल पूरा हो गया है.

AirAsia को देश में पहली उड़ाने भरने के 6 साल पूरे हो गये हैं. अपनी छठी वर्षगांठ पर इस विमान कंपनी ने 50 हजार फ्री रेड पास जारी करने का ऐलान किया है.

  • Share this:
मुंबई. किफयती विमान कंपनी AirAsia ने अपने छठे वर्षगांठ पर 'रेड पास' (AirAsia Red Pass) पहल की अवधि बढ़ाने का ऐलान किया है. इस खास पहल के तहत AirAsia डॉक्टर्स को ​फ्री में यात्रा करायेगी. विमान कंपनी ने बताया ​कि इस सुविधा का लाभ देशभर के डॉक्टर्स घरेलू उड़ान के लिये उठा सकते हैं. कंपनी ने प्रवासी मजदूरों के लिये भी उम्मीद की उड़ान पहल को जारी रखने को ऐलान किया है.

6 साल पहले बेंगलुरु से गोवा के लिये भरी थी पहली उड़ान
टाटा ग्रुप (Tata Group) और AirAsia ग्रुप द्वारा प्रोमोटेड इस किफयाती कंपनी ने अपनी पहली उड़ान 12 जून 2014 को भरी थी. इस दिन पहली बार इस विमान ने बेंगलुरु से गोवा के लिये उड़ान भरा था. इसके बाद से यह विमान कंपनी 21 जगहों के लिये उड़ान भरती है. कंपनी के पास फिलहाल 30 एयरबस A320 एयरक्राफ्ट्स हैं.

कैसे मिलेगा रेड पास?
AirAsia ने शुक्रवार को प्रेस रीलीज जारी कर इस बारे में जानकारी दी. इस विमान कंपनी ने बताया कि कोई भी डॉक्टर अपने कॉन्टैक्ट डिटेल्स रजिस्ट्रेशन नंबर या ID प्रुफ को 19 जून 2020 तक कंपनी की वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं. कंपनी ने बताया कि 50,000 ऐसे एयरएशिया रेड पास जारी किये जाएंगे.



यह भी पढ़ें: नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, प्राइवेट कंपनियों को नहीं देनी होगी पूरी सैलरी

जारी रहेगी उम्मीद की उड़ान पहल
इसके साथ ही AirAsia ने बताया कि वो अपने 'उम्मीद की उड़ान' पहल के तहत अलग-अलग जगहों से प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य तक सुरक्षित पहुंचाने का काम जारी रखेगी. इस कंपनी ने अब तक व्यक्तियों, एसोसिएशंस और राज्य सरकारों से पार्टनरशिप की मदद से करीब 2 हजार प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाया है. शुक्रवार को कंपनी हैदराबाद से पटना रूट पर अपनी चौदहवीं चार्टर फ्लाइट्स भेजेगी.

विमान कंपनी ने बताया, 'हैदराब-पटना रूट पर इस स्पेशल चार्टर फ्लाइट्स को कैप्टन मनीष उप्पल चलायेंगे. कैप्टन उप्प्ल एयरएशिया के हेड ऑफ ऑपरेशंस हैं. उनके साथ कैप्टन मुकेश नेमा भी होंगे.'

यह भी पढ़ें: ICICI Bank ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा! इस के तहत दे रहा है भारी Discount
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading