AirAsia ने दी उड़ानों के फ्री कैंसिलेशन की सुविधा, री-शेड्यूल भी कर सकते हैं यात्रा

एयर एशिया इंडिया ने लॉकडाउन के कारण उड़ानों के फ्री कैंसिलेशन की सुविधा दी है.

एयर एशिया इंडिया (AirAsia India) ने बताया कि पश्चिम बंगाल के अलावा कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्‍यों में लॉकडाउन के बाद फ्री कैंसिलेशन (Free Cancellation) सुविधा शुरू की है. वहीं, चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae) के कारण सोमवार को मुंबई आ रही इंडिगो (Indigo) और स्पाइसजेट (SpiceJet) की तीन उड़ानों के रास्ते में बदलाव किया गया.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) ने कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार को थामने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर अपनी कुछ उड़ानों के फ्री कैंसिलेशन (Free Cancellation) की सुविधा दी है. वहीं, अगर हवाई यात्री चाहें तो बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के अपनी यात्रा को री-शेड्यूल (Re-Schedule) कर सकते हैं. एयर एशिया ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 15 दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर राज्य में आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स के लिए मुफ्त कैंसिलेशन और री-शेड्यूल की सुविधा दी जाएगी. बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने 16 मई 2021 को 15 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है.

    दिल्‍ली समेत इन राज्‍यों में शुरू की फ्री कैंसिलेशन सुविधा
    एयर एशिया इंडिया ने बताया कि उनसे कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु समेत देश के कई राज्‍यों में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद ये सुविधा शुरू की है. वहीं, चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae) के कारण सोमवार को मुंबई आ रही इंडिगो (Indigo) और स्पाइसजेट (Spicejet) की तीन उड़ानों के रास्ते में बदलाव किया गया. एक प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई हवाईअड्डे को 2 बजे तक बंद करने के चलते ऐसा किया गया. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (CSMIA) पर आने वाली इंडिगो की एक उड़ान को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया, जबकि स्पाइसजेट की एक उड़ान को सूरत की ओर मोड़ा गया.

    ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच महंगाई की मार! अप्रैल 2021 में ऑलटाइम हाई पर पहुंची थोक मुद्रास्‍फीति दर, जानें क्‍या हुआ महंगा

    कई उड़ानों को मुंबई लैंड करने से रोका, कर दिया डायवर्ट
    इंडिगो की एक उड़ान को वापस लखनऊ भी भेजा गया. सीएसएमआईए ने बताया कि मुंबई हवाईअड्डे पर परिचालन स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे तक बंद रखा गया. मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी विभाग के मुताबिक, पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर बना अत्यधिक भीषण चक्रवाती तूफान 'ताउते' लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा और विकराल चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया. इसके कारण अब 180-190 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. अनुमान है कि हवाओं की रफ्तार 210 किमी प्रति घंटा तक बढ़ेगी.