• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इस एयरलाइन के पायलटों का वेतन कटा, मई-जून में कम आएगी सैलरी

इस एयरलाइन के पायलटों का वेतन कटा, मई-जून में कम आएगी सैलरी

AirAsia India ने पायलटों की सैलरी में की 40% कटौती

AirAsia India ने पायलटों की सैलरी में की 40% कटौती

irAsia India के सीनियर मैनेजमेंट ने अप्रैल में वेतन में 20 फीसदी की कटौती ली थी. अन्य कैटेगरी के एक्सक्यूटिव्स की सैलरी में 7 से 17 फीसदी की कटौती की गई थी. हालांकि, 50,000 रुपए या उससे कम सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के लिए कोई कटौती नहीं की गई थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) ने अपने पायलटों के मई और जून की सैलरी में औसतन 40 फीसदी की कटौती की है. एयरलाइन के एक सूत्र ने यह जानकारी दी.  सूत्र के मुताबिक, अन्य श्रेणियों और वरिष्ठ प्रबंधन के वेतन में कटौती अप्रैल के समान ही रहेगी. AirAsia India के सीनियर मैनेजमेंट ने अप्रैल में वेतन में 20 फीसदी की कटौती ली थी. अन्य कैटेगरी के एक्सक्यूटिव्स की सैलरी में 7 से 17 फीसदी की कटौती की गई थी. हालांकि, 50,000 रुपए या उससे कम सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के लिए कोई कटौती नहीं की गई थी.

    कैप्टन का वेतन 3.45 लाख रुपए से घटकर 1 लाख हुआ
    Tata-SIA की ज्वाइंट वेंचर वाली विमानन कंपनी अगले सप्ताह अपने परिचालन के 6 साल पूरे कर रही है. एयरलाइन में कर्मचारियों की संख्या 2,500 है. एयरलाइन के 30 एयरबस ए320 विमानों (30 Airbus A320) फ्लिट के लिए 600 पायलट हैं.

    एक सूत्र ने कहा, पहले एक पायलट को उड़ान का परिचालन करने या नहीं करने पर भी 70 घंटे का भुगतान फिक्स्ड था. अब इसे घटाकर 20 घंटे कर दिया गया है. इस तरह फर्स्ट ऑफिसर (junion pilots) का वेतन 1.40 लाख रुपए से घटकर 40,000 रुपए रह गया है. वहीं कैप्टन (senior pilot) की सैलरी 3.45 लाख रुपए से घटकर 1 लाख रुपए पर हो गई है.

    ये भी पढ़ें- SBI Alert! भूलकर भी नहीं शेयर करें PAN-Aadhaar सहित ये डिटेल्स, वरना मिनटों में खाली हो जाएगा आपका खाता

    सूत्र ने यह भी कहा कि एयरलाइन ने फिलहाल किसी भी नए विमान को बेड़े में शामिल करने की अपनी योजना को टाल दिया है. इससे पहले, एयरएशिया इंडिया ने अगले साल मार्च के माध्यम से पांच और A320 की डिलीवरी लेने की योजना बनाई थी. एयरएशिया इंडिया फिलहाल अपनी कुल क्षमता (30 विमान) की सिर्फ 50 फीसदी का इस्तेमाल कर रही है. डिमांड में बढ़ोतरी पर क्षमता को और बढ़ायी जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज