होम /न्यूज /व्यवसाय /Air Asia इंडिया करेगी विस्तार, जून तक बेड़े में तीन और A320 नियो प्लेन होगी शामिल

Air Asia इंडिया करेगी विस्तार, जून तक बेड़े में तीन और A320 नियो प्लेन होगी शामिल

एयरएशिया

एयरएशिया

विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) की योजना अगले साल जून तक अपने बेड़े में तीन और एयरबस A320 नियो विमान (Neo ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) की योजना अगले साल जून तक अपने बेड़े में तीन और एयरबस A320 नियो विमान (Neo Planes) शामिल करने की है. अपने बेड़े तथा नेटवर्क के विस्तार की योजना के तहत विमानन कंपनी यह कदम उठाने जा रही है.

    कंपनी के बेड़े में फिलहाल 32 विमान
    टाटा (Tata) और मलेशिया की एयरएशिया इन्वेसटमेंट लिमिटेड (AirAsia Investment Ltd) की संयुक्त उद्यम कंपनी के बेड़े में फिलहाल 32 विमान हैं. कंपनी के बेड़े में हाल में दो ए320 नियो विमान शामिल किए गए हैं.

    ये भी पढ़ें- रिजर्व बैंक 2 दिसंबर से करेगा मौद्रिक नीति की समीक्षा, ब्‍याज दरों को लेकर हो सकता है ये फैसला

    पिछले साल बेड़े में शामिल हुई थी पांच विमान
    एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने पिछले साल पांच ए320 नियो विमान अपने बेड़े में शामिल करने के लिए करार किया था. बेंगलुरु की एयरलाइन ने अक्टूबर में पहले ए320 विमान की डिलिवरी ली थी. दूसरा विमान इसी महीने मिला है.

    दिसंबर में शामिल होगी तीसरी ए320 नियो विमान
    प्रवक्ता ने कहा कि दिसंबर में हम तीसरा ए320 नियो विमान अपने बेड़े में शामिल करेंगे. जून, 2021 तक हमारा चौथा और पांचवां ए320 नियो विमान बेड़े में शामिल होगा. एयरलाइन के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील भास्करन को कुछ सवाल भेजे गए थे. जिसके जवाब में एयरलाइन ने यह कहा है.

    ये भी पढ़ें- Gold की कीमतों में 8,000 रुपये तो चांदी में 19,000 रुपये से ज्‍यादा की गिरावट, जानें आगे कैसा रहेगा ट्रेंड

    अपनी क्षमता को बढ़ाएगी कंपनी
    मलेशिया की एयरएशिया बेरहाद ने 17 नवंबर को कहा था कि वह एयरएशिया इंडिया में अपने निवेश की समीक्षा करेगी. इसके बाद घरेलू एयरलाइन को लेकर चिंता जताई जा रही थी. एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन विस्तार की राह पर है. एयरलाइन अपनी क्षमता को मौजूदा के 55 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने की तैयारी कर रहे हैं.

    Tags: Business news in hindi, Tata

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें