खुशखबरी! AirAsia साल 2022 में शुरू करेगी फ्लाइंग-टैक्सी बिजनेस, जानें कैसी होगी

AirAsia

AirAsia

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक टोनी फर्नांडीस ने शनिवार को कहा, "हम उस समय काम कर रहे हैं और बहुत जल्द ही लॉन्च करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. मलेशिया की फ्लैगशिप बजट एयरलाइन एयरएशिया ग्रुप बीएचडी (AirAsia Group Bhd) बहुत जल्द ही फ्लाइंग-टैक्सी बिजनेस लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक टोनी फर्नांडीस ने शनिवार को कहा, "हम उस समय काम कर रहे हैं और बहुत जल्द ही लॉन्च करेंगे. उन्होंने कहा कि हम लॉन्च से एक डेढ साल की दूरी पर हैं. फर्नांडीस ने यूथ इकोनॉमिक फोरम द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन डिस्कशन पर ये बात कही.

कंपनी ने लॉन्च किया सुपर ऐप
कोरोनो वायरस महामारी से एयरलाइन कारोबार पर गहर असर हुआ है. जिसके चलते एयरएशिया डिजिटल स्पेस में काफी विस्तार किया है. पिछले साल कंपनी द्वारा एक सुपर ऐप लॉन्च किया गया था जो ट्रैवल, शॉपिंग से लेकर वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है. फर्नांडीस ने कहा कि अपने बिजनेस को रिकास्ट करने के लिए इसे एक मौके के रूप में लिया है.

ऐसी होगी फ्लाइंग-टैक्सी
फर्नांडिस ने कहा कि एयरएशिया अप्रैल में खुद की ई-हेलिंग सेवाएं शुरू करने की उम्मीद करता है. उन्होंने कहा कि और जहां तक फ्लाइंग-टैक्सी का सवाल है वो अगले साल तक शुरू करने का लक्ष्य रखा है. शुरुआती समय में क्वाडकॉप्टर से लैस टैक्सी में चार सीट रहेंगे. कंपनी ने घोषणा की कि उसने शहरी ड्रोन डिलीवरी सेवा विकसित करने के लिए मलेशियाई ग्लोबल इनोवेशन एंड क्रिएटिविटी सेंटर के साथ संयुक्त रूप से साझेदारी की है.



ये भी पढ़ें: Paytm का धमाका, मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर पाएं 1000 रुपये तक का रिवार्ड्स

जल्द शुरू हो सकती है अंतरराज्यीय यात्रा
उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले दो से तीन सप्ताह में अंतरराज्यीय यात्रा शुरू हो जाएगी. एयर एशिया, एशिया में किफायती उड़ान सेवा की शुरुआत करने वाली एयरलाइन कंपनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज