लाइव टीवी

लॉकडाउन खुलने की तैयारी के बीच महंगी हुई फ्लाइट टिकट, 15 से 20 अप्रैल तक हवाई किराये में 4 गुना बढ़ोतरी

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 9:32 AM IST
लॉकडाउन खुलने की तैयारी के बीच महंगी हुई फ्लाइट टिकट, 15 से 20 अप्रैल तक हवाई किराये में 4 गुना बढ़ोतरी
हवाई किराया कई गुना बढ़ गया

निजी एयरलाइन कंपनियों ने 15 अप्रैल से फ्लाइट की बुकिंग जारी कर दी है. हालत यह है कि ज्यादा मांग और फ्लेक्सी फेयर के चलते 15 से 21 अप्रैल तक का हवाई किराया कई गुना बढ़ गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते लागू किया गया 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है. 14 तारीख के बाद भी ये हटेगा या नहीं, इस पर अभी स्थिति साफ़ नहीं है. हालांकि निजी एयरलाइन कंपनियों ने 15 अप्रैल से फ्लाइट की बुकिंग जारी कर दी है. हालत यह है कि ज्यादा मांग और फ्लेक्सी फेयर के चलते 15 से 21 अप्रैल तक का हवाई किराया कई गुना बढ़ गया है.

इन रूट पर बढ़ा 3 गुना किराया
सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दिल्ली और मुंबई से पटना की फ्लाइट्स में है, जहां किराया सामान्य से 4 गुना ज्यादा हो चुका है. कई अन्य रूट पर भी ये 3 गुना चल रहा है. हालांकि 21 अप्रैल के बाद यह स्थिति उलट है. तब से लेकर मई तक ग्राहकों का टोटा है. इस वजह से 21 अप्रैल के बाद किराया सामान्य से नीचे चल रहा है.

ये भी पढ़ें: सरकार ने किया सावधान! EMI रुकवाने के लिए ना दें किसी को अपना ये Number



ज्यादा किराया वसूलने पर डीजीसीए की नज़र


ज्यादा किराए को लेकर एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन का कहना है कि अभी सफर करने वाले मजबूरी में जाएंगे इसलिए सरकार ध्यान दे कि एयरलाइंस अधिक किराया न वसूलें. इस पर डीजीसीए ने कहा, जब लॉकडाउन खत्म होने का फैसला हो जाएगा तो निश्चित ही हम ध्यान देंगे कि निजी एयरलाइंस लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर अधिक किराया न वसूलें.

इन रुट्स पर महंगी हुई टिकट 



ये भी पढ़ें: मोदी सरकार की इस स्कीम से हर महीने घर बैठे मिलेंगे 5 हजार रुपये, जानिए सबकुछ

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मृतकों का आंकड़ा 124 हो गया है और संक्रमित मरीजों की संख्या 4,789 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार (7 अप्रैल) को शाम छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 508 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 13 मरीजों की मौत हुई. देश में 4,312 संक्रमित मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि 352 लोगों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और एक व्यक्ति विदेश जा चुका है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 8:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading