SpiceJet ने शुरू की काेराेना टेस्ट की सुविधा, 299 रुपये में हाे जाएगी जांच

SpiceJet

SpiceJet

यात्री अपने पीएनआर नंबर का उल्लेख करके वेबसाइट से RT-PCR COVID-19 Test के लिए कंपनी द्वारा दिए जाने वाली खास 299 रुपये की सुविधा का लाभ ले सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 5:00 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. यदि आप घर बैठे- बैठे काेराेना टेस्ट (Corona Test) करवाना चाहते हैं वाे भी सिर्फ 299 रुपये में ताे देश की दूसरी सबसे एयरलाइन आपकाे यह सुविधा देने जा रही है. बस इसके लिए आपकाे इस एयरलाइन का पैसेंजर हाेना जरूरी है. दरअसल, स्पाइसजेट (SpiceJet) ने पैसेंजर्स के लिए 299 रुपये में काेराेना टेस्ट की सुविधा शुरू की है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ स्पाइसजेट के पैसेंजर्स ही इस सुविधा का लाभ ले सकते है काेई भी व्यक्ति स्पाइटजेट की इस सुविधा का लाभ उठा सकता है हा बस उन्हें इसके लिए 499 रुपये देने हाेंगे. हालांकि यह राशि भी कम है और देश में इतने सस्ते में काेराेना टेस्ट करवाने वाली कंपनी भी अभी स्पाइसजेट ही है. इसके लिए स्पाइसजेट ने विभिन्न राज्य सरकाराें और सरकारी मेडिकल निकायाें के साथ काम किया है और कंपनी के माेबाइल लैब काे टेस्टिंग और कैलिब्रेशन लैब काे इंडियन मेडिकल रिसर्च काउंसिल की मान्यता भी है. 



स्पाइसजेट की माेबाइल लैब पहले चरण में मुंबई और दिल्ली में आम जनता के लिए यह सुविधा उपलब्ध कराएगा. जाे घर से ही सैम्पल कलेक्ट करेगा. वही लाेग www.spicehealth.com पर अपॉइंटमेंट बुक करने और नजदीकी स्पाइसहेल्थ मोबाइल लैब पर जाकर खुद टेस्ट करवा सकते है. 



ये भी पढ़ें - ये है SBI की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम! बिना FD तोड़े जरूरत के हिसाब से निकाल सकते हैं पैसा




वही स्पाइसजेट(SpiceJet) के यात्री अपने पीएनआर नंबर का उल्लेख करके वेबसाइट से आरटी- पीसीआर टेस्ट के लिए कंपनी द्वारा दिए जाने वाली खास 299 रुपये की सुविधा का लाभ ले सकेंगे. कंपनी का कहना है कि पीएनआर का इस्तेमाल यात्री यात्रा करने के पहले या फिर इसके 30 दिन बाद तक करवा सकते है इसके लिए उन्हें 299 रुपये ही देना हाेंगे. इस बारे में स्पाइसहेल्थ की सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) अवनी सिंह ने कहा, स्पाइसहेल्थ ने अब कोरोना जांच को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सुलभ कराने के लिए पहल की है. इसके तहत लोगों को सबसे सस्ती और सबसे तेज आरटी-पीसीआर जांच सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. शुरूआती चरण में मुंबई और दिल्ली के नागरिकों को हमारी तेज, आसान जांच सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी.  




ये भी पढ़ें - भारतीय यूजर्स के लिए Netflix ला रहा है सस्ता Mobile+ प्लान, HD क्वालिटी समेत मिलेंगे ये फायदे





मालूम हाे हाल ही में स्पाइस हेल्थ ने हरिद्वार और उत्तराखंड की सीमा पर लगभग पांच जगहों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए मोबाइल लैब की शुरुआत की है और कुंभ मेले में जाने वाले तीर्थयात्रियों के रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई है. वहीं जनवरी में इसने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक नए लैब की शुरूआत की थी, जो अन्य देशों से आने वाले यात्रियों का टेस्ट कर कोविड-19 वायरस के नए वेरिएंट की पहचान करने में मदद करती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज