इस बैंक में पैसे रखने पर मिलता है कैशबैक, साथ में ये सुविधाएं भी फ्री

इस बैंक में पैसे रखने पर मिलता है कैशबैक, साथ में ये सुविधाएं भी फ्री
इस बैंक में पैसे रखने पर मिलता है कैशबैक, साथ में ये सुविधाएं भी फ्री

सरकार के विजन को पूरा करने के उद्देश्य से Airtel भरोसा सेविंग्स अकाउंट (Bharosa Savings Account) लाया है. इस अकाउंट के 500 रुपये का मिनिमम बैलेंस रखने पर ग्राहक को मुफ्त में 5 लाख रुपये का एक्सिडेंटल इंश्योरेंस कवर (Accidental Insurance Cover) भी मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 8:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने 'भरोसा सेविंगस अकाउंट' (Bharosa Savings Account) की शुरुआत कर दी है. इस अकाउंट के कई फीचर्स में से एक यह भी है कि खाताधारक (Accountholder) को मात्र 500 रुपये के मिनिमम बैलेंस (Minimum Balance) रखने पर भी 5 लाख रुपये तक का पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर मिलेगा. इसके अलावा यदि खाताधारक को सरकार से ​सब्सिडी मिलती है और वो इस खाते में ट्रांसफर करते हैं तो एयरटेल पेमेंट्स बैंक उन्हें हर ट्रांजैक्शन पर कैशबैक भी देगा.

एयरटेज क्यों लेकर आया भरोसा सेविंग्स अकाउंट

Airtel ने दावा किया है कि उसने भरोसा सेविंग अकाउंट को बड़े पैमाने पर रिसर्च करने के बाद ही इसे मार्केट में पेश किया है. इसका मकसद है कि इस अकाउंट के माध्यम से उन लोगों को भी बैंकिंग सुविधांए मुहैया हो सके जो अभी तक बैंकिंग सुविधाओं से वंचित हैं या उन तक बैंकिंग सुविधाएं की पहुंच कम है. कंपनी ने कहा है कि वो भरोसा अकाउंट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार के​ विजन में अपना योगदान करना चाहती है. आज हम आपको इस अकाउंट पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं.



ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: अब ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे क्रिमिनल, रेलवे उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम
>> एयरटेल पेमेंट्स बैंक के इस भरोसा अकाउंट से ग्राहकों को मात्र 500 रुपये के मिनिमम बैलेंस पर भी 5 लाख रुपये का पर्सनल एक्सिडेंट इंश्योरेंस कवर मिलेगा. साथ ही ग्राहक को हर माह कम से कम 1 डेबिट ट्रांजैक्शन करना होगा.

>> सरकार से मिलने वाली सब्सिडी को ग्राहक इस खाते में ट्रांसफर करता है तो इसके लिए उसे कैशबैक भी मिलेगा.

>> एयरटेल के इस भरोसा अकाउंट पर एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट की तरह ही 4 फीसदी की ब्याज मिल सकेगा.

>> एयरटेल का यह प्रोडक्ट 1.25 लाख से भी अधिक बैंकिंग प्वाइंट्स पर उपलब्ध है. ग्राहक अगर चाहें तो वो भरोसा सेविंग अकाउंट से कैश भी नि​काल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: काला ‘कड़कनाथ’ के नाम पर हुआ करोड़ों का घोटाला, 900 रुपए किलो बिकता है चिकन

>> इस खाते से नकदी निकालने के लिए ग्राहक देश में मौजूद किसी भी आधार अनेबल्ड पेमेंट सिस्टम की सुविधा रखने वाले आउटलेट्स से कैश निकाल सकते हैं.

>> अगर ग्राहक चाहें तो अपनी बची हुई रकम को कोचेक कर सकते हैं और उसका मिनी स्टेटमेंट भी निकलवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सिर्फ ढाई महीनों में LIC को हुआ 57 हजार करोड़ का नुकसान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज