इस बैंक ने छोटे कारोबारियों के लिए लॉन्च की सुरक्षा सैलरी अकाउंट, मिलेगी ये सुविधा

इस बैंक ने छोटे कारोबारियों के लिए लॉन्च की सुरक्षा सैलरी अकाउंट, मिलेगी ये सुविधा
एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने MSME के लिए सुरक्षा वेतन खाते की पेशकश की

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) की सुरक्षा सैलरी अकाउंट (Suraksha Salary Account) में हॉस्पिटकैश बीमा (Hospicash Insurance) और 1 लाख रुपए की व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा (Personal Accidental Insurance Cover) की सुविधा भी दी जाती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) के लिए खासतौर से तैयार किए गए ‘सुरक्षा वेतन खाते’ (Suraksha Salary Account) की पेशकश की. भारत में एमएसएमई क्षेत्र में छह करोड़ से अधिक इकाइयां हैं और भारत की जीडीपी (GDP) में उनकी 29 फीसदी हिस्सेदारी है. एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने एक बयान में कहा कि ये इकाइयाँ बड़ी संख्या में अनौपचारिक श्रम शक्ति का इस्तेमाल करती हैं, जिन्हें वेतन के साथ सामाजिक और स्वास्थ्य लाभ नहीं मिलता है.

बयान में कहा गया, सुरक्षा वेतन खाता विशेष रूप से इन उपभोक्ता समूह के लिए तैयार किया गया है. इस अनूठे खाते के जरिए एमएसएमई और अन्य संगठन कैशलेस भुगतान करने में सक्षम होंगे और अपने कर्मचारियों को वित्तीय सुरक्षा भी मुहैया करा सकेंगे. बैंक ने बयान में बताया कि इस खाते में कोई न्यूनतम राशि रखने की शर्त नहीं है और खाताधारक पूरे भारत में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 5 लाख बैंकिंग केंद्रों से नकद निकासी कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- इतिहास में पहली बार देश की इस बड़ी कंपनी ने शुरू की कर्मचारियों की सैलरी में कटौती



सुरक्षा सैलरी अकाउंट में मिलेगी ये सुविधा
इस खाते के साथ हॉस्पिटकैश बीमा (Hospicash Insurance) यानि अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में नकद लाभ मुहैया करना और 1 लाख रुपए की व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा (Personal Accidental Insurance Cover) की सुविधा भी दी जाती है. अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में, खाताधारक अधिकतम 400 दिनों तक प्रति दिन 400 रुपये के निश्चित कवर का हकदार होगा. बयान में आगे कहा गया है कि पॉलिसी COVID -19 को कवर करेगी और अस्पताल में भर्ती के दौरान वेतन और बचत के संभावित नुकसान के कारण खाताधारक पर प्रभाव को कम करेगी.

पैसा जमा और निकालने पर कोई चार्ज नहीं
ग्राहक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 5 लाख बैंकिंग प्वाइंट्स पर नकद जमा और मनी ट्रांसफर करने में भी सक्षम होंगे. बयान में कहा गया है कि 50,000 रुपए तक की नकद निकासी और एक महीने में 20,000 रुपए तक की जमा राशि पर कोई शुल्क नहीं है.

कंपनी ने कहा, शुरू में यह प्रोडक्ट केवल नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा. यह जल्द ही मौजूदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा जो एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ अपने वेतन खातों को संचालित करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:- नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी-EPFO के इस फैसले से अब PF पैसे निकालना हुआ आसान

PM-Kisan Scheme: मोदी सरकार ने 2000 रुपये देने से पहले किसानों को भेजा ये संदेश, अब तुरंत उठाना होगा कदम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading