Good News: इस बैंक ने बचत खाते पर बढ़ाया इंटरेस्ट रेट, सालाना 6% ब्‍याज कमाने का मौका

Airtel Payments Bank ने अपने बचत खाते पर ग्राहकों के लिए ब्याज दर को बढ़ा दिया है.

Airtel Payments Bank ने अपने बचत खाते पर ग्राहकों के लिए ब्याज दर को बढ़ा दिया है.

कोरोना महामारी के इस दौर में एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. Airtel Payments Bank ने अपने बचत खाते पर ग्राहकों के लिए ब्याज दर को बढ़ा दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी के इस दौर में एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. Airtel Payments Bank ने अपने बचत खाते पर ग्राहकों के लिए ब्याज दर को बढ़ा दिया है. अब एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सेविंग्स अकाउंट में 1 लाख रुपये से ज्यादा के डिपॉजिट पर अब 6 फीसदी सालाना का ब्याज मिलेगा. बता दें कि वर्तमान में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 5.5 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं.

जानें क्या कहा बैंक ने?

एयरटेल पेमेंट्स बैंक का कहना है कि RBI की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, पेमेंट्स बैंक की सेविंग्‍स अकाउंट की रोजाना लिमिट 2 लाख रुपये कर दी है. एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने इसे सबसे पहले लागू किया है. एयरटेल के 5.5 करोड़ से ज्‍यादा यूजर्स हैं. वहीं, 1 लाख रुपये तक डिपॉजिट पर सालाना ब्‍याज 2.5 फीसदी है. एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 5 लाख बैंकिंग प्वॉइंट्स हैं. बैंक शहरी डिजिटल और ग्रामीण अंडरबैंक्ड ग्राहक दोनों के लिए बैंकिंग सर्विसेज देता है.

ये भी पढ़ें- छोटा, पोर्टेबल और टिकाऊ Adhaar चाहिए? 50 रुपये में मिलेगा ATM जैसा आधार कार्ड, इस तरह करें ऑनलाइन अप्लाई
ग्राहकों को होगा ये बड़ा फायदा

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सीईओ अनुब्रता बिश्‍वास ने बताया कि RBI की ओर से सेविंग्‍स डिपॉजिट की लिमिट बढ़ाना पेमेंट्स बैंक के लिए बड़ा कदम है. हमारे पास 5 लाख से अधिक बैंकिंग प्‍वाइंट और सिक्‍योर डिजिटल प्‍लेटफॉर्म है. यूजर्स सुरक्षित तरीके से डिजिटली ट्रांजैक्‍शन कर सकते हैं. अर्बन डिजिटल और रूरल ग्राहकों दोनों के लिहाज से एयरटेल पेमेंट्स बैंक मार्केट लीडर है. एयरटेल पेमेंट्स बैंक में एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks App) से वीडियो कॉल के जरिए मिनटों में अकाउंट खोला जा सकता है. बैंक Rewards123 नाम के एक डिजिटल सेविंग्स अकाउंट की पेशकश करता है, जो डिजिटल ट्रांजेक्शन करने वाले ग्राहकों को वैल्यूबल सर्विस उपलब्ध कराता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज