होम /न्यूज /व्यवसाय /Airtel ने लॉन्च किया माइक्रो एटीएम, सभी बैंक के ग्राहकों को मिलेगी निकासी की सुविधा, ये होगी लिमिट

Airtel ने लॉन्च किया माइक्रो एटीएम, सभी बैंक के ग्राहकों को मिलेगी निकासी की सुविधा, ये होगी लिमिट

ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने बुधवार को माइक्रो एटीएम लॉन्च किया.

ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने बुधवार को माइक्रो एटीएम लॉन्च किया.

Airtel Payment Banks Launch Micro ATM: एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने बुधवार को माइक्रो एटीएम लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा कि, ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग प्वाइंट पर माइक्रो एटीएम की सुविधा मिलेगी.
ग्राहक माइक्रो एटीएम के जरिए प्रति ट्रांजेक्शन ₹10,000 रुपये तक निकाल सकता है.
एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कहा कि माइक्रो एटीएम चरणबद्ध तरीके से शुरू किए जाएंगे.

नई दिल्ली. ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने बुधवार को माइक्रो एटीएम लॉन्च किया है. इससे देश के मेट्रो और टियर वन शहरों से बाहर रहने वाले डेबिट कार्ड यूजर्स को कैश विड्रॉल की बेहतर सुविधा मिलेगी. बैंक ने कहा कि इस कदम के जरिए वह यूजर्स को नकद निकासी की सुविधा प्रदान करने के लिए पूरे भारत में 500,000 से ज्यादा बैंकिंग प्वाइंट के अपने नेटवर्क का लाभ उठाएगा.

माइक्रो एटीएम से ट्रांजेक्शन की सुविधा प्रदान करने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक को अब नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) और नेशनल फाइनेंशियल स्विच (NFS) के साथ इंटीग्रेटेड किया गया है.

ये भी पढ़ें- Airtel यूजर्स के लिए घर बैठे पैसा कमाने का मौका, कंपनी लाई शानदार स्कीम

सभी बैंकों के ग्राहक निकाल सकेंगे माइक्रो एटीएम से रुपये
कंपनी ने कहा कि, कि किसी भी बैंक से जुड़े ग्राहक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग प्वाइंट पर माइक्रो एटीएम सुविधा का इस्तेमाल कर सकेंगे. एक ग्राहक माइक्रो एटीएम के जरिए प्रति ट्रांजेक्शन ₹10,000 रुपये तक निकाल सकता है.

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कहा कि माइक्रो एटीएम चरणबद्ध तरीके से शुरू किए जाएंगे. शुरुआत में बैंक टियर II शहरों और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में 150,000 यूनिट स्थापित करेगा. इन क्षेत्रों में आम तौर पर नकद निकासी सेवाओं की उच्च मांग होती है लेकिन एटीएम की संख्या सीमित होती है.

ये भी पढ़ें- Airtel लाया धांसू ऑफर, फ्री में लगाएगा ब्रॉडबैंड और डीटीएच कनेक्शन

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, गणेश अनंतनारायणन ने कहा कि, ‘देश के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए माइक्रो एटीएम की शुरुआत हमारे द्वारा एक और कदम है. यह बैंक द्वारा लॉन्च किया गया पहला उपकरण है और इसे लेकर हम उत्साहित हैं, क्योंकि यह हमें डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाले किसी भी बैंक के ग्राहकों को सेवा प्रदान करने की अनुमति देता है.’

Tags: Airtel, ATM machine, ATM transactions, Digital payment

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें