Airtel Payments Bank पश्चिम बंगाल में पैठ बढ़ाएगा, बैंकिंग केंद्रों को 50 फीसदी बढ़ाने की योजना

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (प्रतीकात्मक तस्वीर)
एयरटेल पेमेंट्स बैंक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में तेजी से अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा है.

  • Share this:
कोलकाता. एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में तेजी से अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा है, ताकि दूरदराज के गांवों तक बैंकिंग सेवाएं पहुंचाने और राज्य में वित्तीय समावेशन (Financial Inclusion) में योगदान किया जा सके.

पश्चिम बंगाल में 30 हजार से ज्यादा बैंकिंग केंद्र
कंपनी ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में उसका 30 हजार से ज्यादा बैंकिंग केंद्रों का नेटवर्क है, और वह मार्च 2021 तक राज्य में अपने बैंकिंग केंद्रों को 50 फीसदी बढ़ाने की योजना बना रही है. ये केंद्र पड़ोस के लोगों को छोटे स्तर पर बैंकिंग सेवाएं मुहैया कराते हैं. कंपनी ने बताया कि राज्य के 12,500 से अधिक ऐसे गांव, जहां बैंक नहीं हैं, वहां अब एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ औपचारिक बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें- 3 साल में पहली बार उच्चतम स्तर पर पहुंचा Bitcoin, PayPal देगा वर्चुअल करंसी खरीदने का मौका
एयरटेल पेमेंट बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा, ''राज्य में अपनी पैठ को मार्च 2021 तक 50 प्रतिशत बढ़ाने की योजना बना रहे हैं. यह राज्य में सबसे बड़ा बैंकिंग नेटवर्क होगा और इन बैंकिंग केंद्रों के जरिए बड़ी संख्या में ऐसे लोगों को सेवाएं दी जाएंगी, जिनकी बैंकों तक पहुंच नहीं है.''



ये भी पढ़ें: महिलाओं के लिए इस बैंक ने शुरू किया खास सेविंग अकाउंट, मिलेगा एफडी से ज्यादा मुनाफा और मुफ्त में कई फायदे

एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन के प्रतियोगिता दूत बने बिंद्रा
वहीं, भारत के ओलंपिक में एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदकधारी निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को गुरूवार को 16वीं एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन का दूत चुना गया जिसका आयोजन 29 नवंबर को किया जाएगा. बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था.

राजीव गांधी खेल रत्न और पद्म विभूषण पुरस्कार से नवाजे जा चुके बिंद्रा ने कहा, ''एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन ने व्यक्तियों को, भले ही युवा हों या वृद्ध, उन्हें स्वस्थ जीवनशैली अपनाने, किसी एक अभियान के लिये दौड़ने और महिलाओं को सशक्त करने के लिये प्रेरित किया है.''

दुनिया के कुछ शीर्ष धावक हर साल होने वाली इस रेस में शिरकत करेंगे जिसमें गत चैम्पियन इथियोपिया के एंडामलाक बेलिहू और सेहे गेमेचू शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज