होम /न्यूज /व्यवसाय /

अकासा एयर की बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान शुरू, सितंबर अंत तक 150 से अधिक साप्ताहिक उड़ानों की उम्मीद

अकासा एयर की बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान शुरू, सितंबर अंत तक 150 से अधिक साप्ताहिक उड़ानों की उम्मीद

राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश किया है.

राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश किया है.

कंपनी ने शुक्रवार को बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान सेवा शुरू की. एयरलाइन ने सात अगस्त को परिचालन शुरू किया था. अब तीन मार्गों...मुंबई-अहमदाबाद, बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान सेवा दे रही है.

हाइलाइट्स

एयरलाइन बेंगलुरु-मुबई मार्ग पर रोजाना दो-दो उड़ानों का ऑपरेशन करेगी.
कंपनी बाद में बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर परिचालन का विस्तार करेगी.
एयरलाइन 10 सितंबर से बेंगलुरु को चेन्नई से जोड़ने वाले मार्ग पर भी उड़ान सेवा शुरू करेगी.

नई दिल्ली. एयरलाइन कंपनी अकासा एयर सितंबर अंत तक 150 से अधिक साप्ताहिक उड़ानों के परिचालन की उम्मीद कर रही है. कंपनी ने शुक्रवार को बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान सेवा शुरू की. एयरलाइन ने सात अगस्त को परिचालन शुरू किया था. अब तीन मार्गों…मुंबई-अहमदाबाद, बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर उड़ान सेवा दे रही है.

फिलहाल एयरलाइन बेंगलुरु-मुबई मार्ग पर रोजाना दो-दो उड़ानों का ऑपरेशन करेगी. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘बाद में बेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर परिचालन का विस्तार करेगी. इसके तहत 30 अगस्त, 2022 से एक अतिरिक्त दैनिक उड़ान और दूसरी उड़ान 19 सितंबर, 2022 से शुरू करेगी.’’

सितंबर अंत तक उड़ानों की संख्या 150 पार होने की उम्मीद
एयरलाइन 10 सितंबर से बेंगलुरु को चेन्नई से जोड़ने वाले मार्ग पर भी उड़ान सेवा शुरू करेगी. अकासा एयर ने कहा कि उसे सितंबर अंत तक साप्ताहित उड़ानों की संख्या 150 पार कर जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- 5G Network: आपके स्‍मार्टफोन तक पहुंचने से कितनी दूर है 5G सर्विस, कैसा चल रहा है काम और क्‍या हैं अड़चनें

कंपनी अब तक पांच शहरों… मुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि, बेंगलुरु और चेन्नई के लिये छह मार्गों पर उड़ानों की घोषणा कर चुकी है. वर्तमान में, एयरलाइन के पास तीन विमान है. इसकी हर दो सप्ताह में एक नया विमान जोड़ने की योजना है और मार्च, 2023 के अंत तक इसके बेड़े में 18 विमान होंगे.

“कंपनी वित्तीय रूप से पर्याप्त मजबूत”
उल्लेखनीय है कि अकासा एयर के प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने 17 अगस्त को कहा था कि नई एयरलाइन कंपनी और विमानों के आर्डर देने को लेकर वित्तीय रूप से पर्याप्त मजबूत है.

यह भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala के खास मंत्र से सीखें लंबी अवधि में मोटी पूंजी बनाना, ‘बिग बुल’ छोड़ गए हैं निवेश नियमों की विरासत

दरअसल कंपनी के बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि अकासा का क्या होगा? कंपनी ने इस घोषणा के साथ एक तरह से यह भी स्पष्ट किया है कि अकासा पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. यह नई एयरलाइन अपनी योजना के मुताबिक आगे बढ़ती रहेगी.

इसी महीने से उड़ान शुरू
अकासा एयर (Akasa Air) को जुलाई की शुरुआत में एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (DGCA) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) मिला था. अकासा एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी भी मिल गई थी. उसके बाद कंपनी ने अगस्त से अपनी सेवा शुरू कर दी थी.

Tags: Air India Flights, Air Travel, Airline News, Domestic Flights, New Flight

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर