Akshaya Tritiya 2021: आज 1 रुपये में खरीदें 24 कैरेट शुद्ध सोना! घर बैठे यहां से करें खरीदारी, ज्वेलर्स कंपनियां दे रहीं ये ऑफर

Akshaya Tritiya 2021: लॉकडाउन के बीच पड़ने वाली अक्षय तृतीया पर ज्वेलरी का कारोबार पूरी तरीके से ठप हाे गया है.

Akshaya Tritiya 2021: कोरोना के चलते सारी ज्वेलरी शॉप बंद हैं, हालांकि, आप आप घर बैठे अक्षय तृतीया के अवसर पर सोना खरीदने (Gold Purchase) का शगुन कर सकते हैं. आप घर बैठ कर भी 24 कैरेट शुद्ध सोना खरीद सकते हैं. आज इस शुभ अवसर पर कई ज्वेलर्स शानदार ऑफर्स चला रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आज 14 मई को अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2021) है. इस दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है. हालांकि, पिछले साल की तरह इस साल भी देश कोरोना संकट (Coronavirus Pandemic) से जुझ रहा है. दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में अभी सख्त लॉकडाउन (Lockdown in India) है. कोरोना के चलते सारी ज्वेलरी शॉप बंद हैं, हालांकि, आप आप घर बैठे बैठे अक्षय तृतीया के अवसर पर सोना खरीदने (Gold Purchase) का शगुन कर सकते हैं. आप घर बैठ कर भी 24 कैरेट शुद्ध सोना खरीद सकते हैं. अक्षय तृतीया के मौके पर कई ज्वेलर्स ऑफर्स भी दे रहे है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप घर बैठे बैठे सोना खरीद सकते हैं, कहां से खरीदारी करने पर क्या छूट मिलेगी.

    जानें आज के दिन क्या खरीदें?
    अगर आपको इस दिन सोने का सिक्का, बार या आभूषण खरीदना हो तो डिजिटल तरीका (Digital Gold) मौजूद है. यही नहीं, कुछ अन्य कंपनियां ऐसे ऑफर ले कर आई हैं कि अक्षय तृतीया के दिन खरीदारी करें और लॉकडाउन खत्म होने के बाद इसकी डिलीवरी ले लें. आप MMTC-PAMP के डिजिटल सोने की फिजिकल डिलिवरी भी ले सकते हैं. इसे फिजिकल Coins, Bar में बदल सकते हैं. इसे 'ब्रिक्‍स' वॉल्‍ट' में स्‍टोर किया जा सकता है. ये ट्रांजैक्‍शन पूरी तरह से डिजिटल है. बता दें कि MMTC-PAMP गोल्ड रिफाइनिंग और मिंटिंग कंपनियां हैं.

    ये भी पढ़ें- किसानों को हर महीने मिलेंगे 3000 रुपये, साथ में 2000 रुपये की किस्त भी, ऐसे उठाएं लाभ

    यहां 1 रुपये में खरीदें सोना
    अगर आप GooglePay, Paytm का इस्तेमाल करते हैं या फिर HDFC बैंक सिक्योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल के कस्टमर हैं तो आप डिजिटल तरीके से सिर्फ 1 रुपये में 999.9 शुद्ध सर्टिफाइड गोल्ड खरीद सकते हैं. दरअसल इन प्लेटफॉर्म्स के साथ MMTC-PAMP का करार है. जब भी आप सोना किसी कंपनी Paytm, PhonePe या Stock holding corp से खरीदते हैं तो वो सोना इन MMTC-PAMP के सेफ्टी वॉल्ट्स में सुरक्षित रख दिया जाता है. जहां तक शुद्धता की बात है तो MMTC-PAMP का गोल्ड 99.9 परसेंट शुद्ध होता है, यानी 24 कैरेट खरा सोना मिलेगा.

    SBI कार्ड से सोना खरीदनें पर कैशबैक
    गोल्ड ज्वेलरी का रिटेल चेन चलाने वाली कंपनी मालाबार गोल्ड ने अक्षय तृतीया के लिए एक विशेष ऑफर निकाला है. Malabar Gold & Diamonds के Chairman एम पी अहमद Ahammed MP का कहना है कि उनके ग्राहक ऑनलाइन खरीदारी कर अक्षय तृतीया के दिन के रेट पर गोल्ड बुक कर सकते हैं. इसका पेमेंट कर दें और जब लॉकडाउन खत्म होगा, तब उसकी डिलीवरी ले लें. मालाबार गोल्ड ने अक्षय तृतीया के लिए एसबीआई कार्ड से एक करार भी किया है. इस कार्ड से खरीदारी करने वालों को 5 फीसदी अतिरिक्त कैश बैक भी दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- इस बेस्ट सेलिंग बाइक ने बाजार में मचा रखी है धूम! Royal Enfield की सबसे सस्ती बुलेट को दे रही टक्कर

    ये कंपनियां दे रही खरीदारी पर छूट
    कल्याण ज्वेलर्स 15 हजार रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी का ऑनलाइन ऑर्डर देने पर 5 फीसदी की छूट दे रही है. वहीं टाटा ग्रुप का तनिष्क ब्रांड गोल्ड (Tanishq Gold) और डायमंड (Diamond) ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है. इस ऑफर का फायदा लेने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट www.tanishq.co.in पर जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya पर घर बैठें खरीदें सस्ता सोना, यहां मिल रहा है स्पेशल ऑफर, चेक करें पूरी डिटेल

    Senco gold दे रही मेकिंग चार्ज पर 100% छूट
    सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स (Senco Gold & diamond) के सीईओ सुवंकार सेन का कहना है कि इस साल अक्षय तृतीया और ईद का संयोग बन रहा है. इसलिए कंपनी इस अवसर पर खरीदारी के लिए विशेष प्रोत्साहन दे रही है. इसके तहत एडवांस बुकिंग पर हर ग्राम सोने की खरीद पर 200 रुपये प्रति ग्राम की छूट दी जा रही है. इसके साथ ही डायमंड ज्वैलरी पर मेकिंग चार्ज पर 100 फीसदी की छूट दी जा रही है. ग्राहक कंपनी की वेबसाइट sencogoldanddiamonds.com के माध्यम से भी सोने के सिक्के, बार और आभूषण की खरीदारी कर सकते हैं.

    पी सी जेवेलर्स दे रहा है छूट
    दिल्ली के मशहूर पी सी जेवेलर्स (PC jewelers) में ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आपको अक्षय तृतीया के मौके पर डायमंड ज्वेलरी पर फ्लैट 25% और सोने की ज्वेलरी पर मेकिंग चार्जेज में छूट दी जा रही है और गोल्ड कॉइन की पेमेंट ICICI के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 7.5% का कैश बैक भी दिया जा रहा है.
    वहीं, बंगलोर बेस्ड ज्वेलरी ब्रांड Melorra ने अक्षय तृतीया के मौके पर गोल्ड ज्वेलरी पर मेकिंग चार्जेज फ्लैट 30% कम कर दिए है, साथ ही आप घर बैठे 100% शुद्ध सोना और सुरक्षित सोना खरीद सके इसके लिए हर ज्वेलरी BIS सर्टिफिकेट और insurance कवरेज के साथ आपको घर बैठे डिलीवर की जाएगी.

    डिजिटल गोल्ड में करें निवेश
    डिजिटल स्विस गोल्ड के संस्थापक व CEO, अशरफ रिजवी ने कहा कि अक्षय तृतीया एक ऐसा शुभ अवसर है, जो स्वर्ण की खरीद करने और इसे उपहार के तौर पर देने से जुड़ा हुआ है. इस बार ज्यादातर ग्राहक डिजिटल स्वर्ण के विकल्प का सहारा ले रहे हैं, क्योंकि वर्तमान महामारी की दूसरी लहर के दौर में वे किसी के संपर्क में आने से बचना चाहते हैं. हालांकि लंबी अवधि के रिटर्न के साथ वे स्वर्ण में निवेश की अपनी भावनाओं को भी बरकरार रखना चाहते हैं. मौजूदा माहौल में जबकि कुछ राज्य लॉकडाउन के दौर से गुजर रहे हैं और लोग अपने घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं, ऐसी सूरत में डिजिटल सोना सबसे सुरक्षित विकल्प है.उन्होंने कहा कि डिजिटल गोल्ड को लेकर निवेशकों का रुझान तेजी से बढ़ता जा रहा है, क्योंकि इसका कारोबार छोटे मूल्यवर्ग में भी किया जा सकता है और इसकी ट्रेडिंग करना भी बेहद आसान है.