Akshaya Tritiya पर घर बैठें खरीदें सस्ता सोना, यहां मिल रहा है स्पेशल ऑफर, चेक करें पूरी डिटेल

सोने की कीमतों में आज गिरावट

सोने की कीमतों में आज गिरावट

Akshaya Tritiya 2021: कल 14 मई को देशभर में अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) मनाई जाएगी. इस दिन सोना खरदीना काफी शुभ माना जाता है. इस दिन कई सोने की जबरदस्त खरीदारी होती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कल 14 मई को देशभर में अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2021) मनाई जाएगी. Akshaya Tritiya के दिन सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है. इस दिन कई सोने की जबरदस्त खरीदारी होती है. पिछले साल लाॅकडाउन के बाद भी अक्षय तृतीया के दिन गोल्ड की जबरदस्त बिक्री हुई थी. हालांकि, पिछले साल की तरह इस बार भी कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) की वजह से गोल्ड शोरूमों के शटर बंद हैं.

कई शहरों में लॉकडाउन

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई शहरों में लॉकडाउन लगा रखा है. वहीं, माहौल सही न देखते हुए कई लोगों ने अपनी शादी आगे के लिए टाल दी हैं. इसका असर सोना-चांदी की बिक्री पर पड़ा है. हालांकि, इस पिछले कुछ समय से सोने के भाव में गिरावट देखी जा रही है. यलो मेटल की कीमतें लगातार घटे हैं.

ये भी पढ़ें- किसानों को हर महीने मिलेंगे 3000 रुपये, साथ में 2000 रुपये की किस्त भी, ऐसे उठाएं लाभ
ये कंपनियां दे रही खरीदारी पर छूट

इस बदले माहौल में बड़ी ज्वेलर्स कंपनियां बीच का रास्ता निकालते हुए अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) पर ऑनलाइन ज्वेलरी बेच रही हैं. वे ऑनलाइन मिलने वाले ऑर्डर पर खास छूट भी ऑफर कर रही हैं. अगर आप भी इन ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं.

कल्याण ज्वेलर्स 15 हजार रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी का ऑनलाइन ऑर्डर देने पर 5 फीसदी की छूट दे रही है. वहीं टाटा ग्रुप का तनिष्क ब्रांड गोल्ड (Tanishq Gold) और डायमंड (Diamond) ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है. इस ऑफर का फायदा लेने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट www.tanishq.co.in पर जा सकते हैं.



ये भी पढ़ें- Bank Holidays: आज ही निपटा लें सभी जरूरी काम, 13-14 मई को बंद रहेंगे बैंक! बाहर से जाने से पहले चेक करें ये लिस्ट

सोने के दाम में गिरावट

बता दें कि दिल्ली में इस वक्त 10 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 46,110 रुपये और 24 कैरेट सोने की कीमत 50,110 रुपये चल रही है. है. वहीं चांदी 71,500 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रही है. मुंबई में 22 कैरेट सोना 44,920 रुपये और 24 कैरेट सोने की कीमत 45,920 रुपये बनी हुई है. वहीं, गुड रिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, आज गुरुवार को सोने के भाव (Gold Price Today) में 10 रुपये प्रति ग्राम की कमी आई है. इसके साथ ही 22 कैरेट के रेट 44,710 वहीं 24 कैरेट का भाव 45,710 पर आ गए. बता दें कि सोने चांदी का भाव सभी शहरों में अलग-अलग होता है. अगर चांदी की बात की जाए तो आज इसके दाम में 370 रुपये की कमी दर्ज की गई है. 1 किलो चांदी का भाव 71,130 रुपये प्रति किलो है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज