दिल्ली मेट्रो में नौकरी देने के नाम पर चल रही है धोखाधड़ी, DMRC ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली मेट्रो के 3 स्टेशन पर आवाजाही रोकी गई है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) में नौकरी दिलाने का अगर आपके पास कोई ऑफर आया है तो हो जाएं अलर्ट. यह फेक हो सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) में नौकरी दिलाने का अगर आपके पास कोई ऑफर आया है तो हो जाएं अलर्ट. यह फेक हो सकता है. DMRC का कहना है कि ऐसी जानकारी मिली है कि कुछ असामाजिक तत्व या तो अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर या फिर अनुचित व अनैतिक साधनों के जरिए डीएमआरसी से नौकरी (Jobs in DMRC) दिलाने के झूठे वादों द्वारा जनता को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं.

    DMRC ने अपनी वेबसाइट के करियर सेक्शन में इस बारे में अलर्ट जारी किया है. DMRC का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटरीकृत है और चयन केवल उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर किया जाता है.

    ये भी पढ़ें: प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने के नए नियम ला रही है सरकार, इन लोगों पर होगा सीधा असर

    भर्ती के लिए किसी एजेंसी को नहीं किया है नियुक्त
    DMRC ने कहा है कि उसने भर्ती करने के लिए किसी एजेंट या कोचिंग सेंटर को अपनी ओर से नियुक्त नहीं किया है.



    DMRC में भर्ती से संबंधित सभी सूचनाएं केवल इसकी सरकारी वेबसाइट https://www.delhimetrorail.com/पर ही अपलोड की जाती हैं. जनता को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे व्यक्तियों/एजेंसियों के झूठे दावों में न फंसें.

    ये भी पढ़ें: Aadhaar में मोबाइल नंबर अपडेट कराने के नहीं चाहिए कोई डॉक्युमेंट!

    रिश्वत के चक्कर में नहीं पड़े
    अगर किसी को ऐसे अनैतिक व्यक्तियों/एजेंसियों के बारे में पता चलता है तो कृपया निकटतम पुलिस स्टेशन को सभी संभव ब्यौरों सहित सूचित करें ताकि पुलिस उपयुक्त कार्रवाई कर सके. DMRC ने यह भी कहा है कि रिश्वत देना या लेना अपराध है. अनुचित साधनों में लिप्त उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.