• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Amul की चेतावनी, फ्रेंचाइजी के नाम पर किया जा रहा है फ्रॉड

Amul की चेतावनी, फ्रेंचाइजी के नाम पर किया जा रहा है फ्रॉड

डेयरी प्रोडक्ट

अगर आप अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर जाननी आपके लिए बहुत जरुरी है. डेयरी प्रॉडक्ट्स में दिग्गज ब्रांड अमूल (Amul) ने पब्लिक के लिए एक नोटिस जारी किया है.

  • Share this:
    अगर आप अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर जाननी आपके लिए बहुत जरुरी है. डेयरी प्रॉडक्ट्स में दिग्गज ब्रांड अमूल (Amul) ने पब्लिक के लिए एक नोटिस जारी किया है. नोटिस में अमूल ब्रांड ने कहा है कि अमूल पार्लर/अमूल स्कूपिंग पार्लर और डिस्ट्रीब्यूटरशिप की फ्रेचाइजी खुलवाने के नाम पर कई फर्जी वेबसाइट चल रही हैं. जो लोग इस फ्रेंचाइजी को लेना चाहते हैं वो इनके झांसे में न आएं.

    नोटिस में कहा गया है कि अमूल की फ्रेंचाइजी या डिस्ट्रीब्यूटरशिप से जुड़ी सभी प्रोसेस केवल GCMMF ही मैनडेट करती है. इस बारे में जानकारी या सूचना केवल www.amul.com पर ही दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें: गरीबों को हर महीने सैलेरी की गारंटी! बजट में हो सकता है ऐलान

    अन्य कोई वेबसाइट जो GCMMF या अमूल के नाम पर फ्रेंचाइजी या डिस्ट्रीब्यूटरशिप से जुड़ी जानकारियां या सूचनाएं दे रही है, वह लोगों को ठग रही है और ब्रांड का नाम खराब कर रही है. इसलिए ऐसी वेबसाइट्स के झांसे में न आएं.

    ऑथराइज्ड फ्रेंचाइजी के लिए यह करें कॉन्टैक्ट
    GCMMF ने कहा है कि अमूल पार्लर/अमूल स्कूपिंग पार्लर और डिस्ट्रीब्यूटरशिप से जुड़ी सभी जान​कारियां पाने के लिए लोग www.amul.com पर जा सकते हैं. इसके अलावा retail@amul.coop/distribution@amul.coop या 02692221258 पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: जब दाड़ी रखने और टॉयलेट जाने पर देना होता था टैक्स, जानें दुनिया के अजीबोगरीब टैक्स के बारे में...

    इनके अलावा कोई भी अन्य वेबसाइट, पोर्टल या टोल-फ्री नंबर एप्लीकेशन स्वीकार करने के लिए एक्टिवेट या GCMMF द्वारा ऑथराइज्ड नहीं है. GCMMF के मुताबिक, एप्लीकेशंस के वेरिफिकेशन के बाद GCMMF कन्फर्म्ड पार्टीज से चेक या डिमांड ड्राफ्ट के रूप में मामूली सिक्योरिटी डिपॉजिट लेता है.

    इस तरह से नहीं करें पेमेंट
    GCMMF के मुताबिक, एप्लीकेशंस के वेरिफिकेशन के बाद GCMMF कन्फर्म्ड पार्टीज से चेक या डिमांड ड्राफ्ट के रूप में मामूली सिक्योरिटी डिपॉजिट लेता है. फेडरेशन ने पब्लिक से अपील की है कि वे फ्रॉड वेबसाइट के झांसे में आने से बचें और RTGS/NEFT के जरिए कोई भी अमाउंट ट्रान्सफर न करें.

    ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल तक नहीं किया ये काम तो बेकार हो जाएगा आपका PAN कार्ड!

    कंपनी कि नहीं होगी जिम्मेदार
    फेडरेशन ने यह भी कहा है कि GCMMF फ्रॉड वेबसाइट्स द्वारा किए गए किसी भी फ्रॉड के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज