अपना शहर चुनें

States

दो महीने बाद अचानक सामने आए जैक मा, जानें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में क्या कहा...

दो महीने बाद अचानक सामने आए जैक मा
दो महीने बाद अचानक सामने आए जैक मा

पिछले दो महीने से गायब अलीबाबा (Alibaba) के संस्थापक जैक मा (Jack Ma Yun) आज अचानक एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नजर आ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 11:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: पिछले दो महीने से गायब अलीबाबा (Alibaba) के संस्थापक जैक मा (Jack Ma Yun) आज अचानक एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नजर आ गए हैं. दुनियाभर में बढ़ते दबाव के बाद चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स (Global Times) ने जैक मा एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह ऑनलाइन मीटिंग (Online Meeting) कर रहे हैं. इसमें उन्होंने 100 ग्रामीण टीचरों के साथ मीटिंग की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा तो हम फिर मिलेंगे.

ग्लोबल टाइम्स ने किया ट्वीट
ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "जैक मा ने बुधवार को चीन के 100 ग्रामीण शिक्षकों के साथ वीडियो लिंक के जरिए संवाद किया है. जैक मा ने शिक्षकों से कहा कि जब कोरोना वायरस खत्‍म हो जाएगा तो हम फिर मिलेंगे."


यह भी पढ़ें: सोने के दामों में तेजी, चांदी भी हुई महंगी, जानें क्या हैं आज के लेटेस्ट रेट्स



अलीबाब का नहीं किया जिक्र
जैक मा ने इस मीटिंग में अलीबाबा का कोई जिक्र नहीं किया है. इसके अलावा ग्लोबल टाइम्स ने जैक मा को इंग्लिश टीचर से उद्यमी बनने वाला बताया है. ऐसा माना जा रहा है कि जैक मा की कंपनी अलीबाबा का नियंत्रण चीन सरकार अपने हाथों में ले सकती है.

जानें क्या हुआ था अक्टूबर में?
आपको बता दें जैक मा ने पिछले साल अक्टूबर में किसी मुद्दे पर चीन सरकार की आलोचना की थी. इसके बाद से ही जैक मा किसी सार्वजनिक जगह पर नहीं देखे गए थे. जैक मा के बारे में रहस्य तब और गहरा गया जब वे अपने टैलेंट शो अफ्रीका के बिजनेस हीरो के फाइनल एपिसोड में भी नहीं दिखाई दिए.

बता दें जैक मा ने देश के अक्टूबर 2020 में सरकारी बैंकों और ब्याजखोर वित्तीय नियामकों को काफी आलोचना की थी, जिसके बाद से ही वह गायब थे. जैक मा चीन सरकार से कहा था कि वह सिस्टम में बदलाव करे जोकि कारोबार में नए आयामों को दबाने का काम कर रहे हैं. उनके खिलाफ एक्शन लें.

यह भी पढ़ें: PM Awas Yojana: मोदी सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाखों लोगों को आज देगी पैसा, चेक करें अपना नाम

जैक मा इस तरह के शब्दों के बाद ही चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी बिगड़ गई थी. इसके भाषण के बाद से ही मा के एंट ग्रुप सहित कई कारोबारों पर असाधारण प्रतिबंध लगाए जाने शुरू हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज