बैद्यनाथ ग्रुप के Vikas Multicorp में 1.74 फीसदी हिस्सा खरीदने की खबरें

बैद्यनाथ ग्रुप के विकास मल्टीकोर्प में 1.74% हिस्सेदारी खरीदने की खबरें आ रही है.
बैद्यनाथ ग्रुप के विकास मल्टीकोर्प में 1.74% हिस्सेदारी खरीदने की खबरें आ रही है.

बैद्यनाथ ग्रुप के विकास मल्टीकोर्प में 1.74% हिस्सेदारी खरीदने की खबरें आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 2:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. स्पेशियलिटी केमिकल्स के कारोबार से जुड़ी कंपनी विकास मल्टीकॉर्प (VML-Vikas Multicorp) को लेकर बड़ी खबरें आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैद्यनाथ ग्रुप वाली अलिनटोश फार्मा (Alintosch Pharmaceuticals Pvt) के विकास मल्टीकॉर्प में हिस्सा खरीदा है. बैद्यनाथ ग्रुप ने  विकास मल्टीकॉर्प में 1.74 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. बैद्यनाथ ग्रुप की ग्रुप कंपनियों ने ओपन मार्केट से  विकास मल्टीकॉर्प के 1.16 करोड़ शेयर खरीदे है.वीएमएल ने हाल ही में एफएमसीजी कारोबार में उतरने की घोषणा की है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा हैं कि यह सिर्फ एक फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन नहीं उससे ज्यादा बड़ा हो सकता है. माना जा रहा है कि ये डील ग्रुप के बीच नई संयुक्त परियोजनाओं की शुरुआत हो सकती है. हालांकि, दोनों में से भी कंपनी ने इस पर कोई जानकारी नहीं दी है.

बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड स्पेशियलिटी केमिकल्स फर्म विकास मल्टीकोर्प लिमिटेड ने कुछ दिनों  पहले घोषणा की थी कि इसने एक सलाहकार बोर्ड का गठन किया था जिसमें जाने-माने लोगों को शामिल किया गया है. बोर्ड में शामिल किए गए इन डायरेक्टर्स की ओर से मिली बेहतर गाइडेंस से कंपनी की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद मिलेगी.

FMCG सेगमेंट में 100 करोड़ रुपये के निवेश के बाद VML ने हाल ही में घोषणा की थी कि अगले 2 साल में कंपनी फूड प्रोटेक्शन और पर्सनल हाइजीन कारोबार में भी उतरेगी. इसमें कुल 100 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है.



कंपनी ने Industry फूड प्रोटेक्शन एंड पर्सनल हाइजीन ’खंड में FMCG इंडस्ट्री के प्रतिष्ठित ब्रांडों के अधिग्रहण के साथ एल्युमिनियम फॉयल और टिशूज ‘HOMEFOIL, ‘CHAPATIWRAP’ ‘CLEANWRAP’ और ‘MISTIQUE’ का निर्माण किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वीएमएल जल्द अधिग्रहण की तैयारी कर रही है. ऐसा कर कंपनी पूरे देश में अपने कारोबार को बढ़ाना चाहती है.
ये 30 साल में ब्रैंड बने है और घरेलू बाजार में अच्छी तरह से स्थापित हैं. इन्हें ताज के समूह जैसे प्रतिष्ठित संस्थागत ग्राहकों को बेचा जा रहा है इसके अलावा देश भर में 10 से अधिक लाख खुदरा काउंटरों पर बाजार में उपलब्ध है.

होटल, मेरिडियन, मौर्या शेरेटन, ओबेरॉय, इंटर-कॉन्टिनेंटल, हयात, मैरियट और अन्य सभी बड़े होटल, सभी बड़े अस्पताल जैसे अपोलो, एस्कॉर्ट्स, मैक्स, गंगाराम, विमहंस, फोर्टिस, मूलचंद आदि, एयर इंडिया, जेट एयरवेज जैसी एयरलाइंस , जेट लाइट, अलायंस एयर आदि, कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (CSD), और रेलवे एंड एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया वीएमएल के प्रमुख ग्राहक है.

इसके अलावा, ये ब्रांड सभी बड़ी रिटेल चेन और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म में पर स्थित है. इन ब्रांडों की अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भी मान्यता है, विशेष रूप से यूके, मध्य पूर्व और यूरोपीय देशों में अच्छी डिमांड है. कंपनी खाद्य सुरक्षा के लिए समाधानों को पूरा करने के लिए योजना बना रही है, और एक स्टॉप शॉप पर भारतीय घरों की व्यक्तिगत स्वच्छता आवश्यकताओं की पैकेजिंग कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज