अब बस एक डाॅयल से बुक कर सकेंगे फ्लाइट टिकट! जानिए इस नई सर्विस के बारे में

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट- Reuters)

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट- Reuters)

देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कोहराम है. जहां देखों, वहीं लोग परेशान है.. हालात यह है कि जो लोग अपने घरों से दूर हैं वो अपने घर जाना चाह रहे हैं. ऐसे में अब आप बड़ी आसानी से फ्लाइट की टिकट बुक (Flight Ticket) करा सकेंगे. इसके लिए आपको उन्हें सिर्फ एक डाॅयल या SMS करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कोहराम है. जहां देखों, वहीं लोग परेशान है.. हालात यह है कि जो लोग अपने घरों से दूर हैं वो अपने घर जाना चाह रहे हैं. कोई नौकरी छोड़ घर की ओर निकल रहे हैं तो कोई अन्य जरूरी कामों से..हर तरफ बस भागमभाग है. ऐसे में आम आदमी जो कि आने वाले समय में यात्रा करने जा रहे हैं उनके लिए एक राहत भरी खबर है. वे अब बड़ी आसानी से फ्लाइट की टिकट बुक (Flight Ticket) करा सकेंगे. इसके लिए उन्हें सिर्फ एक डाॅयल या SMS करना होगा. दरअसल, ट्रैवल एजेंसी EaseMyTrip और लोकल सर्च इंजन जस्ट डायल (JustDial) के बीच एक फ्लाइट बुकिंग को लेकर एक समझौता हुई है.

जानें क्या कहा EaseMyTrip ने?

EaseMyTrip ने बताया कि हवाई यात्रा सर्विस प्रदान करने के लिए ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी ने जस्टडायल के साथ हाथ मिलाया है. इस साझेदारी के जरिए EasyMyTrip जस्ट डाॅयल पर सभी फ्लाइट बुकिंग के लिए एक्सक्लूसिव सर्विस प्रोवाइडर बन जाएगा. बता दें कि जस्ट डायल एक प्रमुख लोकल सर्च इंजन है. यह विभिन्न प्लेटफार्मों जैसे कि वेबसाइट, मोबाइल वेबसाइट, एंड्रॉइड और IOS अनुप्रयोगों में उपयोग करने के लिए स्थानीय खोज-संबंधित सेवाएं प्रदान करता है. वे इन सेवाओं को फोन कॉल और SMS पर भी प्रदान करते हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट में यहां करें निवेश मिलेगा मोटा पैसा, सिर्फ 500 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत, ये है प्रोसेस 
आपको कैसे मिलेगा फायदा?

दोनों कंपनी के बीच हुई डील के तहत, JustDial पर प्राप्त सभी एयर बुकिंग रिक्वेक्सट EaseMyTrip के माध्यम से पूरे किए जाएंगे. ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, EaseMyTrip सीधे API integration के तहत यह सुविधा मुहैया कराएगी. इसके तहत रियल टाइम बुकिंग हो सकेगी.

ये भी पढ़ें- 1995 में Elon Musk ने इस कंपनी में भेजा था Job के लिए रिज्यूमे, फिर कुछ ऐसा हुआ और खड़ी कर दी खुद की कंपनी



जानें क्या कहा Just Dial ने?

जस्ट डायल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर (Chief Product Officer) विशाल पारिख ने इस साझेदारी पर कहा, "हम जस्ट डायल में अपने उपयोगकर्ताओं को एक स्टॉप सॉल्यूशन प्रदान करने में विश्वास करते हैं और ईज़ीएमआईट्रिप के साथ हमारा सहयोग हमें अपने ग्राहकों को निर्बाध रूप से सेवा देने में मदद करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज