मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्ली समेत इन राज्‍यों में होगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले चार दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 10:33 PM IST
मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्ली समेत इन राज्‍यों में होगी भारी बारिश
IMD: अगले चार दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 10:33 PM IST
भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले चार दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग (IMD) बताया है कि झारखंड से सटे इलाकों और गंगाटिक पश्चिम बंगाल एंड उत्तरी ओडिशा में लो प्रेशर एरिया बना हुआ. ऐसे में अगले 48 घंटों में यहां भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, 14 और 15 अगस्त को पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है. वहीं केरल में अगले 48 घंटों में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश होने का अनुमान है.

दिल्ली में चार दिनों तक भारी बारिश का अनुमान
दिल्ली में इस हफ्ते की शुरुआत से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक दिल्ली में बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में 14, 15 16 और 17 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है.

जानें कब और कहां हो सकती है भारी बारिश

14 अगस्त- पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में इस दिन बहुत ज्यादा तेज भारी बारिश हो सकती है. वहीं उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र के घाट एरिया, तेलंगाना और कोंकण एंड गोवा में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ एंड दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात रीजन, छत्तीसगढ़, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, कोस्टल एंड दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी हिस्सों और केरल एंड माहे में भारी बारिश की संभवाना है. ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने ग्राहकों को दिए ये अधिकार, अब बिना वकील आप लड़ सकते हैं केस


Loading...

15 अगस्त- मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में रेड अलर्ट जारी किया है. 15 अगस्त को यहां भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तराखंड और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात रीजन, कोंकण एंड गोवा, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, कोस्टल कर्नाटक और केरल एंड माहे में भारी बारिश का अनुमान है.

16 अगस्त- हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल एंड सिक्किम, कोंकण एंड गोवा, कोस्टर कर्नाटक, दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी हिस्सों और केरल में भारी बारिश हो सकती है.

17 अगस्त- मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड और हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: यहां निवेश करने पर दो साल में डबल हो जाएगा आपका पैसा!
First published: August 13, 2019, 7:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...