मौसम विभाग की चेतावनी, 15 अगस्त तक इन इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में 15 अगस्त तक देश के कुछ राज्यों में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:48 AM IST
मौसम विभाग की चेतावनी, 15 अगस्त तक इन इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट
15 अगस्त तक इन इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 11:48 AM IST
भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में 15 अगस्त तक देश के कुछ राज्यों में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, देश के तटीय इलाकों और मध्य भारत के कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. IMD ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश से लगे नॉर्थवेस्ट हिस्से में एक लो प्रेशर एरिया बना है. यह अगले 48 घंटों में और मजबूत होगा. ऐसे में कई जगहों पर भारी बारिश होगी.

भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 12 अगस्त को ओडिशा के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. 13 अगस्त को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बहुत तेज बारिश की संभावना है. 13 और 14 अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश में बहुत ज्यादा बारिश का अनुमान है. वहीं 14 और 15 अगस्त को पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है.

जानें कब और कहां हो सकती है भारी बारिश

13 अगस्त- मौसम विभाग के मुताबिक 13 अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में रेड अलर्ट जारी किया है. यानी इन इलाकों में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के घाट एरिया, कोंकण एंड गोवा, ओडिशा, तेलंगाना और केरल एंड माहे में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ एंड दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, झारखंड, गंगाटिक पश्चिम बंगाल, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, गुजरात रीजन, मराठवाड़ा, कोस्टल एंड दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी हिस्सों और कोस्टल आंध्र प्रदेश एंड यनम में भारी बारिश होने की संभावना है. ये भी पढ़ें: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की चेतावनी पर नहीं दिया ध्यान, तो इनके खाते से उड़ गए 1.50 लाख रु



14 अगस्त- पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में इस दिन बहुत ज्यादा तेज भारी बारिश हो सकती है. वहीं उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र के घाट एरिया, तेलंगाना और कोंकण एंड गोवा में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ एंड दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात रीजन, छत्तीसगढ़, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, कोस्टल एंड दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी हिस्सों और केरल एंड माहे में भारी बारिश की संभवाना है.
Loading...

15 अगस्त- मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में रेड अलर्ट जारी किया है. 15 अगस्त को यहां भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तराखंड और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ एंड दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात रीजन, कोंकण एंड गोवा, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, कोस्टल कर्नाटक और केरल एंड माहे में भारी बारिश का अनुमान है.


ये भी पढ़ें: खुशखबरी! 10 बजे नहीं, अब इस समय खुलेंगे सभी सरकारी बैंक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 8:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...