कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच जेफ बेजोस ने कैसे कमाए 3 लाख करोड़ रुपये?

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच जेफ बेजोस ने कैसे कमाए 3 लाख करोड़ रुपये?
अमेज़न के संस्थापक जेफ बेज़ोस

दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस (World Richest Person Jeff Bezos) ने कोरोना वायरस (Coronavirus Lockdown) के बीच जोरदार कमाई की है. लॉकडाउन के दौरान उनकी दौलत 4000 करोड़ डॉलर (3.04 लाख करोड़ रुपये) बढ़ गई हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 17, 2020, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक,  दुनिया की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक और मौजूदा सीईओ जेफ बेजोस के पास अब कुल 155 अरब डॉलर (11.78 लाख करोड़ रुपये) की नेट वर्थ है. बीते दो महीने में उनकी दौलत में बड़ा इजाफा हुआ है. जेफ बेजोस (World Richest Person Jeff Bezos) कोरोना वायरस (Coronavirus Lockdown) संकट के दौरान उनकी दौलत 4000 करोड़ डॉलर (3.04 लाख करोड़ रुपये) बढ़ गई हैं. दरअसल, लॉकडाउन के बीच ई-कॉमर्स कंपनियों का कारोबार चालू रहा है. ताकि, रोजमर्रा की चीजों की सप्लाई में कोई बाधा नहीं आए.

कैसे जेफ बेजोस को लॉकडाउन में हुआ फायदा-जेफ बेजोस की दौलत का एक बड़ा हिस्सा अमेजन के शेयरों की बढ़ती कीमत से आया है. जहां कंपनियों को संकट से गुजरना पड़ा, वहीं अमेजन ने शेयर बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है. अमेजन के शेयर की कीमत महामारी के बीच 2,000 डॉलर के ऊपर बनी रही.

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि लॉकडाउन के बीच लोग घरों में कैद है. इसीलिए आम जरुरत का सामान ई-कॉमर्स के जरिए मंगा रहे है. बढ़ती मांग के साथ ई-कॉमर्स कंपनी ने नई नियुक्ति भी की है.



आपको बात दें कि दुनियाभर में कंपनियों को अपने कारोबार को स्थिर रखने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि उनके कारोबार पर कोरोना वायरस महामारी की वजह से बुरा असर हुआ है.
खासकर एविएशन, ट्रैवल और टूरिज्म सेक्टर के लिए स्थिति चुनौतीपूर्ण है जिसमें लगभग दो महीने के लिए करीब नहीं के बराबर रेवेन्यू देखे गए हैं क्योंकि अलग-अलग सरकारों ने ट्रैवल पर पाबंदियों को लगाया है.

अमेजन देगी भारत में 50000 जॉब्स- अमेजन इंडिया के प्रमुख अमित अग्रवाल ने मई के आखिर में कहा था कि वे अपने ऑपरेशन नेटवर्क में करीब 50,000 सीजनल रोल के लिए नियुक्ति कर रहे हैं जिससे मांग में बढ़ोतरी को पूरा किया जा सके और इस मुश्किल समय में सेवाओं को उपलब्ध कराया जो सके. उन्होंने बताया कि वे ज्यादा से ज्यादा नौकरी के अवसर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसके साथ वे सुरक्षित कामकाज का वातावरण भी उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में चली गई नौकरी तो ना लें टेंशन, इस बिजनेस से हर महीने होगी मोटी कमाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading