हिटलर की मूंछ और फेस की तरह लग रहा था अमेजन का नया लोगो, यूजर्स ने किया ट्रोल तो बदलना पड़ा

नए लोगो में भूरे रंग कार्डबोर्ड बॉक्स पर टूथब्रश मूंछ की जगह, नीले रंग के टेप को नीचे से बस मोड़ दिया गया है.

नए लोगो में भूरे रंग कार्डबोर्ड बॉक्स पर टूथब्रश मूंछ की जगह, नीले रंग के टेप को नीचे से बस मोड़ दिया गया है.

अमेजन (Amazon) ने अपने नए एप का लोगो का डिजाइन बदल दिया है. कंपनी को पिछले दिनों डिजाइन पर यूजर्स से मिल रहे नेगेटिव फीडबैक के बाद ऐसा करना पड़ा.

  • Share this:
नई दिल्ली. अमेजन (Amazon) ने अपने नए एप का लोगो का डिजाइन बदल दिया है. कंपनी को पिछले डिजाइन के लिए अपने ग्राहकों से मिल रही नेगेटिव फीडबैक के बाद ऐसा करना पड़ा. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेजन के इस नए आइकन को हिटलर के मूछों से जोड़ा और उसके चेहरे से जोड़ दिया था.
नया एप आइकन को इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था. इसमें एक भूरे रंग के कार्डबोर्ड बॉक्स के ऊपर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और टॉप पर ब्लू कलर का एक टेप दिखाई दे रहा था. लोगों ने इसे हिटलर से जोड़ दिया. अब Amazon ने अपना एप आइकन का डिजाइन बदल दिया है. अपडेट किया गया अमेजन एप आइकन पूरी तरह से किसी भी विवाद से बचने के लिए दिखता है, अब उस भूरे रंग कार्डबोर्ड बॉक्स पर टूथब्रश मूंछ की जगह, नीले रंग के टेप को नीचे से बस मोड़ दिया गया है और बाकी का डिजाइन और कंपनी का सिग्नेचर स्माइल पहले आइकन जैसा ही है.
यह भी पढ़ें : Innovation : नारियल छीलने की मशीन बनाई, सरकार ने दिया 25 लाख का ग्रांट, अब खुद की कंपनी खोली

ब्लू कलर के टेप डिजाइन को यूजर्स ने किया था ट्रोल
सारा विवाद इस ब्लू कलर के टेप के डिजाइन को लेकर ही शुरू हुआ था. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेजन के इस नए आइकन को हिटलर के मूछों से जोड़ा और उसके चेहरे से जोड़ दिया, तो कई लोगों ने कंपनी को लोगो के डिजाइन के बारे में फिर से सोचने की नसीहत दे डाली. दरअसल कंपनी 25 जनवरी 2021 को ये नया लोगो अपने एप पर अपडेट किया था, जिसके बाद से इस पर सवाल उठने लगे थे. गौरतलब है कि टूथब्रश डिजाइन की मूंछों को मूल रूप से 1900 के दशक की शुरुआत में चार्ली चैपलिन जैसे हास्य कलाकारों द्वारा लोकप्रिय किया गया था, हालांकि, इसे हमेशा से एडॉल्फ हिटलर के साथ जुड़े देखा जाता है, लेकिन ये उससे भी पहले से चलन में था.
यह भी पढ़ें :  इनकम टैक्स के दायरे में आ रहा है ईपीएफ तो करें यह उपाय, ज्यादा मिलेगा ब्याज 



मिंत्रा को भी बदलना पड़ा था लोगो
ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा ने भी हाल ही में अपने लोगो में बदलाव किया था. कंपनी के लोगो को महिलाओं के लिए 'आपत्तिजनक' बताया गया था और इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस में केस भी दर्ज कराया गया था. इसके बाद कंपनी ने लोगो में बदलाव करने का फैसला ले लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज